Covid-19 Update

1,99,197
मामले (हिमाचल)
1,91,732
मरीज ठीक हुए
3,394
मौत
29,627,763
मामले (भारत)
177,191,169
मामले (दुनिया)
×

देश को लॉकडाउन से बचाना है, राज्य इसे अंतिम विकल्प के तौर लें : नरेंद्र मोदी

पीएम ने माइक्रो माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाने की दी सलाह

देश को लॉकडाउन से बचाना है, राज्य इसे अंतिम विकल्प के तौर लें : नरेंद्र मोदी

- Advertisement -

नई दिल्ली। देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। सीधे शब्दों में कहें तो हालात काबू से बाहर हो चुके हैं। कई राज्यों में कोरोना को लेकर सख्तियां की जा रही हैं। कुछ राज्यों में नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लगाया गया है तो कुछ राज्यों में कई तरह की बंदिशें दिन के समय भी लागू की जा रही हैं। दिल्ली में तो छह दिन का लॉकडाउन भी लगा दिया गया है। उधर, आज कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने देश को संबोधित किया। इसमें पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने साफ तौर पर कहा कि राज्य लॉकडाउन को अंतिम विकल्प समझें। हमें देश को लॉकडाउन से बचाना है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली में लॉकडाउन : ठेकों पर उमड़े लाल परी के शौकीन, महिला बोली- पेग से होगा असर

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की बातों से यही संदेश मिल रहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी राज्यों को यह कह रहे थे कि लोगों को ज्यादा से ज्यादा जागरूक करें और लॉकडाउन (Lockdown) को अंतिम विकल्प के रूप में लें। पीएम (PM) ने अपने संबोधन में कहा कि देश में जागरूकता से लॉकडाउन से बचने में मदद मिलेगी। देश को लॉकडाउन से बचाना है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य सरकारें भी लॉकडाउन को अंतिम विकल्प के तौर पर लें। पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने कोरोना जागरूकता को लेकर बच्चों से भी आग्रह किया है। पीएम ने कहा कि मेरे बाल मित्रों घर में ऐसा माहौल बनाइए कि बिना काम और बिना जरूरी कारण लोग अपने घरों से बाहर ना निकलें। उन्होंने कहा कि देश को लॉकडाउन (Lockdown) से बचाना है। आपकी जिद बहुत बड़ा परिणाम ला सकती है।

यह भी पढ़ें: Breaking : हिमाचल भी Lockdown की ओर बढ़ा, इस जिला में Sunday को बाजार पूर्णतः बंद

पीएम नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन से बचने और माइक्रो कंटेनमेंट जोन (Micro Containment Zone) बनाने पर जोर देने के लिए कहा। नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं राज्यों से भी अनुरोध करूंगा कि वो लॉकडाउन (Lockdown) को अंतिम विकल्प के रूप में ही इस्तेमाल करें। लॉकडाउन से बचने की भरपूर कोशिश करनी है और माइक्रो कंटेनमेंट जोन (Micro Containment Zone) पर ही ध्यान केंद्रित करना है।पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते देश में ऑक्सीजन की डिमांड भी बढ़ी है। ऐसे में हर जरूरतमंद को ऑक्सीजन (Oxygen) पहुंचाने की कोशिश की जा रही है। राज्यों को ऑक्सीजन पहुंचाने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है। पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा कि हमारे देश का फार्मा सेक्टर मजबूत है। हम दवा कंपनियों से हर संभव मदद ले रहे हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है