Covid-19 Update

2,18,314
मामले (हिमाचल)
2,12,899
मरीज ठीक हुए
3,653
मौत
33,678,119
मामले (भारत)
232,488,605
मामले (दुनिया)

ऊना की कर्मो देवी से बोले पीएम -आपके नाम में ही कर्म और सही मायने में आप कर्मयोगी है

ऊना की कर्मो देवी से बोले पीएम -आपके नाम में ही कर्म और सही मायने में आप कर्मयोगी है

- Advertisement -

ऊना। पीएम वैक्सीन संवाद कार्यक्रम में जिला ऊना की महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता कर्मो देवी ( female Health Worker Karmo Devi) उन छह भाग्यशाली लोगों में शामिल रही, जिन्हें इस वर्चुअल संवाद कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी( PM Narendra Modi)से बात करने का अवसर मिला। कार्यक्रम में पीएम ने कर्मो देवी की खूब प्रशंसा की। पीएम नरेंद्र मोदी ने कर्मो देवी से कहा कि आपके तो नाम में ही कर्म है और 22 हजार से अधिक वैक्सीन(Vaccine)लगाने वाली आप सही मायने में कर्मयोगी हैं। इतने वैक्सीन लगाना बहुत बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने पूछा कि क्या आपको वो दिन याद है जब आपने पहला टीका लगाया। इसके जवाब में कर्मो देवी ने कहा कि उन्होंने 22,500 टीके लगाएं हैं, जिसमें पूरी टीम का सहयोग मिला है। इसी के चलते हम अपने लक्ष्य को हासिल कर पाए हैं। कर्मो देवी ने कहा कि जिला ऊना में पहला टीका भी उन्होंने ही लगाया और छुट्टी वाले दिन भी काम किया। शुरू में वैक्सीन को लेकर भ्रांतियां थी, जिन्हें दूर करने में मुश्किल आई। कर्मचारी व लाभार्थी दोनों डरे हुए थे, लेकिन जल्द ही डर दूर हो गया और सभी वैक्सीन लगवाने के लिए आगे आने लगे। कर्मो देवी ने पीएम  व सीएम  का निरंतर वैक्सीन की सप्लाई देने के लिए धन्यवाद किया।

ये भी पढ़ेः आशा वर्कर निरमा देवी से पीएम मोदी ने मलाणा के टीकाकरण की सुनी कहानी

पीएम नरेंद्र मोदी ने पूछा कि चोट लगने के बावजूद आप टीके लगाती रहीं। आपको नहीं लगा कि आपको आराम करना चाहिए और क्या परिवार ने आपको रोका नहीं। इसके जवाब में कर्मो देवी ने कहा कि परिवार का पूरा सहयोग मिला। चार जुलाई को अस्पताल में ड्यूटी के दौरान वह फिसल कर गिर गई, जिसमें उनका पैर फ्रैक्चर हो गया। पांच जुलाई को भी वह ड्यूटी पर तैनात रही, लेकिन दर्द बढ़ने पर डॉक्टर को दिखाया तो उन्होंने चार हफ्ते तक आराम की सलाह दी। लेकिन एक हफ्ते की छुट्टी के बाद ही वह काम पर वापस लौट आई।
इसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने उनका हाल जाना। बातचीत के बाद कर्मो देवी ने कहा कि देश के पीएम नरेंद्र मोदी से बात करके उन्हें अच्छा लगा है। कभी नहीं सोचा था कि देश के प्रधानमंत्री से जीवन में कभी बात हो पाएगी। पूरे जिला ऊना के लिए यह सम्मान का विषय है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है