×

#Corona के खिलाफ जंग को PM Modi का संदेश – ‘जब तक दवाई नहीं तब तक ढिलाई नहीं’

त्योहारी सीजन को देखते हुए आज से करेंगे 'जन आंदोलन' की शुरूआत

#Corona के खिलाफ जंग को PM Modi का संदेश – ‘जब तक दवाई नहीं तब तक ढिलाई नहीं’

- Advertisement -

नई दिल्ली। अक्तूबर से शुरू होने वाले त्योहारी सीजन, सर्दियों और अर्थव्यवस्था की स्थिति को ध्यान में रखते हुए कोरोना के खिलाफ बचाव को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi ) आज से एक ‘जन आंदोलन’ की शुरूआत करेंगे। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लोगों को संदेश दिया, ‘जब तक दवाई नहीं तब तक ढिलाई नहीं। गौरतलब है कि अक्तूबर से लेकर दिसंबर तक के बीच में दशहरा, दिवाली, नवरात्र, दुर्गापूजा, छठ पूजा, क्रिसमस आदि त्योहार आने वाले हैं। इसके अलावा सर्दियों का मौसम (Winter season) भी शुरू होने जा रहे हैं, ऐसे में आज के कार्यक्रम का फोकस इस दौरान कोरोना से बचने पर होगा।


यह भी पढ़ें: पूर्व मंत्री ठाकुर सिंह भरमौरी और उनकी पत्नी #Corona पॉजिटिव, होम आइसोलेट

 

 

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘आइए, कोरोना से लड़ने के लिए एकजुट हों! हमेशा याद रखें: मास्क जरूर पहनें। हाथ साफ करते रहें। सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन करें। ‘दो गज की दूरी’ रखें।’ एक अन्य ट्वीट में पीएम मोदी ने कहा, ‘भारत की कोरोना के खिलाफ लड़ाई लोगों को प्रेरित करती है और हमारे कोरोना योद्धाओं को इससे बहुत ताकत मिलती है। हमारे सामूहिक प्रयासों ने कई लोगों की जान बचाई है। हमें गति जारी रखनी होगी और अपने नागरिकों को वायरस से बचाना होगा।’

 

 

इस अभियान को सात महीने से आंशिक बंदी की मार झेल रही अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिहाज से शुरू की गई गतिविधियों के बीच लोगों की आवाजाही में बढ़ोत्तरी को देखते हुए चलाया जाएगा। त्योहारों पर धार्मिक और सामाजिक आयोजनों में बड़े पैमाने पर लोग एकत्र होते हैं। ऐसे में अभियान का उद्देश्य कोरोना प्रोटोकाल के बारे में लोगों को सचेत करना है। यही वजह है इसके लिए लोगों से अपने स्तर से भागेदारी सुनिश्चित करने का आह्वान किया जाएगा। जिसमें  मास्क पहनना, शारीरिक दूरी का पालन करना स्वच्छता बनाए रखने में सामूहिक प्रयासों को बढ़ावा देना आदि शामिल है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है