Covid-19 Update

58,460
मामले (हिमाचल)
57,260
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,046,914
मामले (भारत)
113,175,046
मामले (दुनिया)

तैयारीः शिमला सील, चप्पे-चप्पे पर पुलिस जवान

तैयारीः शिमला सील, चप्पे-चप्पे पर पुलिस जवान

- Advertisement -

PM Narendra Modi Shimla rally : शिमला। पीएम नरेंद्र मोदी की शिमला में कल होने वाली जनसभा के लिए शहर को पूरी तरह से किले में तबदील कर दिया गया है। रिज, माल रोड पर बैरीकेड लगाकर सुरक्षा को पुख्ता किया गया है। वहीं खोजी कुत्तों की मदद से सभा स्थल और आसपास के इलाकों को खंगाला जा रहा है। सुरक्षा के मद्देनजर यहां काम करने वाले लोगों के पहचान पत्र भी चैक किए जा रहे हैं। कुल मिलाकर रैली के लिए रिज तैयार है।

पीएम की रैली को लेकर सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह मुस्तैद

रिज पर बने मंच के ठीक नीचे पं दीन दयाल उपाध्याय, पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के कट आउट लगे हैं। पीएम नरेंद्र मोदी कल दोपहर बाद यहां पहुंचेंगे। वे जुब्बड़हट्टी में सस्ती हवाई सेवाओं को यहां से लांच करेंगे। इसके साथ-साथ वे वहीं पर हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज बिलासपुर का भी यहीं से शिलान्यास करेंगे। इस दौरान राज्यपाल आचार्य देवव्रत, सीएम वीरभद्र सिंह, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री गजपति राजू, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा, नेता प्रतिपक्ष प्रेम कुमार धूमल व शांता कुमार भी मौजूद रहेंगे। जुब्बड़हट्टी में समारोह होने के बाद पीएम हेलिकॉप्टर से अनाडेल मैदान पहुंचेंगे और वहां से अनाडेल से सड़क मार्ग से रिज पहुंचेंगे। मोदी स्टेट बैंक के पास से खुली जीप में रोड शो कर रिज आएंगे और वे लोगों से भी मिलेंगे। उधर, राजधानी में चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात हैं। रिज का पूरा कंट्रोल एसपीजी के हाथों में हैं। इसके साथ-साथ पैरा मिलिटरी और हिमाचल पुलिस के जवान भी हर तरफ फैले हुए हैं। सुरक्षा कर्मी जुब्बड़हट्टी हवाई अड्डे के साथ-साथ अनाडेल मैदान और रिज में डटे हुए हैं। सेना और पुलिस के खोजी कुत्ते रिज, माल रोड और आस-पास के इलाकों में खोजी कुत्ते छानबीन कर रहे हैं। वहीं, राजधानी के प्रमुख स्थलों पर भी पुलिस जवान डटे हुए हैं।

 सेक्टरों में बांटा रिज

सुरक्षा के लिहाज से रिज और आस-पास के इलाकों को कई सेक्टरों में बांटा है। इस बीच, रैली में आने वाले लोगों की सुविधा को जगह-जगह पर टीवी स्क्रीन और दूसरी बड़ी स्क्रीन भी लगाई गई हैं। माल रोड और अन्य कई स्थानों पर ये बड़ी स्क्रीन लगाई गई हैं। रिज पर बैठने की क्षमता कम है और लोग माल रोड और अन्य स्थानों पर रहेंगे। इसलिए यह सुविधा की गई है और लोग अपने नेता को स्क्रीन पर देख व सुन सकेंगे। बीजेपी ने इस रैली को परिवर्तन रैली का नाम दिया है और इसके लिए बीजेपी ने अपनी पूरी ताकत लगा दी है और रैली की सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है