Covid-19 Update

2,16,303
मामले (हिमाचल)
2,11,008
मरीज ठीक हुए
3,628
मौत
33,347,325
मामले (भारत)
227,342,315
मामले (दुनिया)

#Davos विश्व आर्थिक मंच पर बोले पीएम, भारत ने कोरोना नियंत्रण कर त्रासदी से बचाया

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए किया पीएम नरेंद्र मोदी ने संबोधन

#Davos विश्व आर्थिक मंच पर बोले पीएम, भारत ने कोरोना नियंत्रण कर त्रासदी से बचाया

- Advertisement -

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए विश्व आर्थिक मंच (World Economic Forum) के दावोस (Davos) संवाद को संबोधित किया। इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत ने कोरोना (Corona) पर नियंत्रण कर पूरी मानवता को बड़ी त्रासदी से बचाया है। पीएम ने अपने संबोधन (PM Speech) में कहा कि भारतीयों (Indians) ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई को एक जन आंदोलन (Movement) में बदल दिया। आज भारत उन देशों में से एक है जो अपने ज्यादा से ज्यादा नागरिकों का जीवन बचाने में कामयाब रहा है।

ये भी पढे़ं – #FarmersProtest : UP CM योगी आदित्यनाथ का आदेश, खत्म करवाएं सभी प्रदर्शन

नरेंद्र मोदी ने कहा कि अर्थव्यवस्था के इस अहम मंच को आपने मुश्किकल वक्त में भी बनाए रखा। उन्होंने कहा कि दुनिया की इकॉनोमी कैसे आगे बढ़ेंगी ये आज के दौर में सबसे बड़ा सवाल है। पीएम ने कहा कि मैं भारत की ओर से दुनिया के लिए उम्मीद और सकारात्मक संदेश लेकर आया हूं। पीएम ने कहा कि मार्च-अप्रैल में दुनिया के विशेषज्ञों ने बहुत कुछ कहा था। भारत में कोरोना की सुनामी आने की बात कही गई। 20 लाख से ज्यादा मौतों का अंदेशा भी जताया गया। भारत ने ऐसे वक्त में भी खुद पर निराशा को हावी नहीं होने दिया।

पीएम ने कहा कि कोरोना संकट के दौरान बहुत सारे देश परेशान थे कि कैसे अपने नागरिकों तक मदद पहुंचाएं। उन्होंने कहा कि आप ये जानकर हैरान हो जाएंगे कि इस दौरान भारत ने अपने 760 मिलियन नागरिकों के बैंक खातों में 1.8 ट्रिलियन रुपए ट्रांसफर किए। आज भारत कोविड वैक्सीन दुनिया के अनेक देशों को भेजकर नागरिकों की जिंदगी बचा रहा है। आपको बता दें कि विश्व आर्थिक मंच के इस कार्यक्रम में दुनिया से उद्योग जगत के 400 से अधिक शीर्ष प्रतिनिधि शिरकत कर रहे हैं। इसमें में पीएम नरेंद्र मोदी ‘चौथी औद्योगिक क्रांति-मानवता की भलाई के लिए प्रौद्योगिकी का उपयोग’ विषय पर सत्र में भाग लिया और अपने विचार रखे। विश्व आर्थिक मंच के ऑनलाइन दावोस एजेंडा शिखर सम्मेलन की शुरुआत रविवार रात को हुई है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है