Covid-19 Update

1,99,197
मामले (हिमाचल)
1,91,732
मरीज ठीक हुए
3,394
मौत
29,633,105
मामले (भारत)
177,414,471
मामले (दुनिया)
×

Lockdown का क्या होगा: आज शाम PM मोदी करेंगे ऐलान; रात 8 बजे होगा देश के नाम संबोधन

Lockdown का क्या होगा: आज शाम PM मोदी करेंगे ऐलान; रात 8 बजे होगा देश के नाम संबोधन

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारत में जारी कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर के बीच पूरे देश को 17 मई तक के लिए लॉकडाउन (Lockdown) पर रखा गया है। पिछले डेढ़ महीने से भी अधिक समय से जारी इस देशव्यापी लॉकडाउन को सरकार द्वारा दो बार आगे बढ़ाया जा चुका है। वहीं अब तीसरी बार लॉकडाउन की मियाद पूरी होने से पहले पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज रात 8 बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे। ऐसे में यह माना जा रहा है कि इस संबोधन के दौरान पीएम मोदी लॉकडाउन को बढ़ाने या उसमें कुछ छूट देने की बातों पर चर्चा करेंगे। वहीं कुछ लोगों का ऐसा भी मानना है कि सरकार की तरफ से यह कहकर कि ‘हमें कोरोना वायरस के साथ ही जीना सीखना होगा’ कहकर बड़ी छूट और ग्रीन जॉन वाले इलाकों में इकोनॉमिक एक्टिविटी के सन्दर्भ में भारी छूट दी जा सकती है।

यह भी पढ़ें: BJP सांसद का विवादित बयान – जमातियों ने फैलाया कोरोना, आतंकवादियों की तरह निपटा जाए

लॉकडाउन के बाद भी तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना संक्रमण के मामले
रिपोर्ट्स के अनुसार देश को संबोधन के दौरान पीएम मोदी सरकार की ओर से कोरोना को रोकने के लिए उठाए जा रहे कदमों के बारे में बताएंगे। इस दौरान लॉकडाउन पर भी अहम ऐलान किया जा सकता है। देश में कोरोना वायरस के चलते लागू लॉकडाउन (Coronavirus Lockdown) के बीच यह पीएम मोदी का चौथा राष्ट्र के नाम संबोधन होगा। प्रधानमंत्री कार्यालय के ट्विटर हैंडल पर आज के राष्ट्र के नाम संबोधन की जानकारी दी गई। बता दें कि भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 70,756 और मरने वालों की संख्या 2,293 हो गई है। पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 3,604 नए मामले सामने आए और 87 मौत दर्ज हुई हैं। साथ ही, अब तक 22,455 लोग ठीक/डिस्चार्ज/माइग्रेट हुए हैं जबकि 46,008 सक्रिय मामले हैं।

कल हुई बैठक के दौरान कई राज्यों के सीएम ने की थी लॉकडाउन बढ़ाने की अपील
गौरतलब है कि कोरोना और लॉकडाउन को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने सोमवार को देश के सभी मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की थी। इस दौरान कई मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन आगे बढ़ाने की वकालत की थी। जिसके बाद लॉकडाउन को पूरी तरह नहीं हटाने, बल्कि प्रतिबंधों में धीरे-धीरे छूट देने का संकेत देते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि ‘उनका दृढ़ मत है कि लॉकडाउन के पहले तीन चरणों में जिन उपायों की जरूरत थी, वे चौथे में जरूरी नहीं हैं। उन्होंने सभी राज्यों के सीएम से 15 मई तक व्यापक रणनीति के लिए सुझाव देने को कहा कि वे अपने-अपने राज्यों में लॉकडाउन की व्यवस्था से कैसे निपटना चाहते हैं। उन्होंने बैठक में कहा, ‘हमें एक नई वास्तविकता के लिए योजना बनानी होगी।’

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है