×

ठियोग की महिला से बोले पीएम मोदीः वहां तो बहुत चढ़ाई- उतराई है, आप कैसे बीमार हो गई

ठियोग की महिला से बोले पीएम मोदीः वहां तो बहुत चढ़ाई- उतराई है, आप कैसे बीमार हो गई

- Advertisement -

शिमला। पीएम नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi)ने आज जन औषधि दिवस ( Janaushadhi Diwas ) के उपलक्ष्य पर वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से शिलांग में बने 7500 वें जन औषधि केंद्र देश को समर्पित किया। इस दौरान पीएम ने वर्चुअली जन औषधि परियोजना के लाभार्थियों के साथ बात भी की। शिमला में रिज पर जन औषधि कार्यक्रम में सीएम जयराम ठाकुर( CM Jairam Thakur) व केंद्रीय वित राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ( Union Minister of State for Finance Anurag Thakur) ने जन औषधि कार्यक्रम में भाग लिया। इस दौरान पीएम ने ठियोग के निकट सरोग की महिला कृष्णा देवी से भी बात की।


यह भी पढ़ें: High Court: जेबीटी शिक्षकों से संबंधित सरकार की पुनर्विचार याचिका खारिज

कृष्णा देवी ने पीएम मोदी को बताया कि वे हाईबीपी, डायबिटीज, हार्ट की पेशेंट है। उनकी दवाएं पहले 5 – 6 हजार की आती थी आती थी। फिर उन्हें किसी ने जन औषधि केंद्र के बारे में बताया। जन औषधि केंद्र से अब वही दवाएं उन्हें 800 रुपए व हजार तक की मिल रही है।  महिला ने जन औषधि केंद्र को “मोदी की दुकान”  का नाम दिया। महिला ने कहा कि वे लोगों को अब मोदी की दुकान से दवाएं लेने को कहती है। इस पर पीएम मोदी ने ठियोग बाजार के याद करते हुए कहा – वो मेरा कार्यक्षेत्र रहा है, वहां तो ऊपर- नीचे बहुत पैदल चला पड़ता और आप को ये बीमारियां कैसे हो गई। बहरहाल आप अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखे।  पीएम मोदी ने कहा कि आप कुछ योग करें, इससे आप को लाभ होगा। लोगों को भी जन औषधि केंद्र से दवाएं लेने को कहें।

पीएम ने कहा कि आज मुझे ठियोग के लोगों के दर्शन हुए बहुत खुशी हो रही है। बहुत सारे लोग मुझे ठियोग के वहां दिख रहे हैं। बहुत खुशी हो रही है। महिला ने पीएम मोदी के कार्य की भी खूब तारीफ करते हुए उनकी दीर्घायु की कामना की। इस दौरान महिला ने सीएम  जयराम ठाकुर के कार्यों को भी सराहा। शिमला में इस अवसर पर जन औषधि से जुड़ी एक प्रदर्शनी का भी आयोजि किया गया।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है