×

उच्च स्तर पर संरक्षण के चलते ही PMGSY में बड़ा घोटाला

उच्च स्तर पर संरक्षण के चलते ही  PMGSY में बड़ा घोटाला

- Advertisement -

PMGSY Scam: शिमला। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने पीएमजीएसवाई के तहत बनने वाली सड़कों में भारी अनियमितताओं और भ्रष्टाचार के लिए प्रदेश सरकार को दोषी ठहराया है। उन्होंने कहा कि यह भ्रष्टाचारियों को संरक्षण देने की कांग्रेस नीति के कारण है कि प्रदेश की सड़कों के निर्माण में भारी भ्रष्टाचार हो रहा है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि शर्मनाक है कि सेंटर और स्टेट क्वॉलिटी कट्रोल विंग द्वारा 300 सड़कों की जांच के पश्चात 92 सड़कों के निर्माण में भारी अनियमितताएं को देखते हुए इन्हें दोबारा बनाने के निर्देश दिए हैं। बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि उच्च स्तर पर संरक्षण देने की वजह से इतना बड़ा घोटाला प्रदेश में हुआ है।


सीएम जिनके पास लोक निर्माण विभाग भी है उन्हें इस भ्रष्टाचार की नैतिक जिम्मेवारी लेते हुए तुरन्त अपने पद से त्यागपत्र देना चाहिए। बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि पीएमजीएसवाई के तहत बनने वाली सड़कों के निर्माण में ही घोटाला नहीं हुआ है बल्कि प्रदेश में बनने वाली अन्य सड़कों के निर्माण में भी पिछले चार वर्षों में भारी भ्रष्टाचार हुआ है। एक फॉरैंसिक विभाग द्वारा 115 अन्य सड़कों को जांच के दौरान लगभग 100 सड़कों में घटिया तारकोल का मामला सामने आया था, परन्तु प्रदेश सरकार ने उस मामले को भी दबाते हुए दोषी अधिकारियों व ठेकेदारों के विरूद्ध कोई कारवाई नहीं की जो सरकार व भ्रष्ट ठेकेदारों के बीच तालमेल को दर्शाती हैं।

PMGSY Scam: सीएम झोंक रहे जनता की आंखों में धूल

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि सीएम  जनता की आंख धूल झोंकने के लिए जनसभाओं में भ्रष्ट ठेकेदारों को जेल के अन्दर भेजने और काम में कोताही बरतने वाले अधिकारियों के डिमोशन की बात करते हैं। सीएम यह बताएं कि पिछले चार वर्षों में उन्होंने कितने भ्रष्ट ठेकेदारों को जेल की अंदर डाला है और कितने अधिकारियों को अपने काम में नाकामी के लिए डिमोट किया है। सीएम के बयान केवल जनता को गुमराह करने के लिए होते हैं।

अगर सीएम भ्रष्टाचार को खत्म करने के प्रति ईमानदार होते तो वह तारकोल घोटाले वह अब पीएमजीएसवाई में भ्रष्टाचार के मामलों में दोषी ठेकेदारों के विरूद्ध व अधिकारियों के विरूद्ध अवश्य कारवाई करते। बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि सरकार को जाने में कुछ ही समय शेष बचा है और अपनी अंतिम पारी देखकर सीएम भ्रष्टाचारियों और माफियों को प्रदेश को लूटने की खुली छूट दे रहे हैं। बीजेपी ने भ्रष्टाचार के हर मामले पर पैनी नजर रखी हुई है। सरकार बनने के पश्चात भाजपा सारे मामलों की जांच करवाएगी और दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Randhir Sharma बोले, कभी भी हो सकते हैं विधानसभा चुनाव, रहे तैयार

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है