Covid-19 Update

1,53,717
मामले (हिमाचल)
1,11,878
मरीज ठीक हुए
2185
मौत
24,372,907
मामले (भारत)
162,538,008
मामले (दुनिया)
×

8,000 से कम है Salary तो भी खरीद सकेंगे वाहन, महिलाओं के लिए #PNB की स्पेशल स्कीम

नौकरी को 6 महीने पूरे होना जरूरी, सेल्फ एम्प्लॉयड को चाहिए एक साल का अनुभव

8,000 से कम है Salary तो भी खरीद सकेंगे वाहन, महिलाओं के लिए #PNB की स्पेशल स्कीम

- Advertisement -

नई दिल्ली। कोरोना के समय में सार्वजनिक यातायात का इस्तेमाल करना खतरे से खाली नहीं है ऐसे में काफी लोगों ने निजी वाहन खरीद लिए हैं और कई खरीदने की सोच रहे हैं। अगर आप भी दोपहिया वाहन खरीदने का मन बना रहे हैं, लेकिन बजट को लेकर परेशान हैं तो बता दें कि पंजाब नेशनल बैंक (PNB) आपके लिए एक खास ऑफर लेकर आया है। इस ऑफर का लाभ उठाने के लिए आपकी सैलरी (Salary) सिर्फ 8,000 रुपए होनी चाहिए। खास बात यह है कि बैंक की ये स्पेशल स्कीम महिलाओं के लिए है जिसकी पूरी जानकारी बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई है।


यह भी पढ़ें: कार में Helmet नहीं पहनने पर कट गया #Challan, टोटल में भी की गड़बड़

 


पीएनबी महिलाओं के लिए एक ‘पीएनबी पावर राइड स्कीम’ लेकर आया है जिसमें कम सैलरी वाली महिलाओं (Women) को भी वाहन दिया जा रहा है। अगर आपकी सैलरी 8,000 रुपये या उससे ज्यादा है, तो आप बाइक, स्कूटर और मोपेड खरीदने के लिए पीएनबी से फाइनेंस करा सकते हैं। अगर किसी महिला की सैलरी 8,000 रुपये है, लेकिन उसकी नौकरी को 6 महीने पूरे हो चुके हैं तो आप इस स्कीम का लाभ उठा सकते हैं। इसके अलावा सेल्फ एम्प्लॉयड हैं तो कम से कम एक साल का अनुभव होना चाहिए। वहीं छात्र हैं तो माता-पिता को को-एप्लीकेंट बना सकती हैं। यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि आपकी उम्र 18 साल से 65 साल के बीच होनी चाहिए साथ ही आपके पास वैध ड्राइविंग लाइसेंस भी होना चाहिए।

 

 

पीएनबी के इस ऑफर के लोन की अधिकतम वेल्यू 60,000 है। हालांकि फाइनेंस की गई राशि को डाउनपेमेंट (Down payment) के हिसाब से आंका जाएगा। बता दें कि वाहन की एक्स-शोरूम कीमत का 10 प्रतिशत बतौर डाउनपेमेंट देना होगा। वहीं, इस स्कीम के तहत लिए गए लोन की अवधि मैक्सिमम 36 महीने तय की गई है। महिलाओं को वाहन लेने के लिए सक्रिय करते पीएनबी बैंक अपने मुताबिक तय ब्याज दर लेता है जो फिलहाल 7.35 प्रतिशत है। इसके अलावा प्रोसेसिंग फीस और डॉक्यूमेंटेशन चार्ज से भी आप 31 दिसंबर तक राहत पा सकते हैं यानी पीएनबी से फाइनेंस कराने पर 31 दिसंबर तक किसी भी तरह का कोई अन्य चार्ज नहीं लिया जा रहा है। खबर की सत्यता के लिए आप पीएनबी की वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं। इसके अलावा आप अपने नजदीकी पीएनबी ब्रांच में जाकर भी इसके बारे में अधिक जानकारी ले सकते हैं।

 

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है