Covid-19 Update

2,05,499
मामले (हिमाचल)
2,01,026
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,571,295
मामले (भारत)
197,365,402
मामले (दुनिया)
×

साधु के भेष में नकदी व गहने ठगने का मुख्य सरगना रूड़की से धरा

साधु के भेष में नकदी व गहने ठगने का मुख्य सरगना रूड़की से धरा

- Advertisement -

बिलासपुर। पुलिस थाना तलाई की टीम ने एक माह पहले नकदी व सोने के गहने ठगने वाले गिरोह के सरगना को पकड़ने में सफलता प्राप्त की है। एएसआई जगदीश चंद के नेतृत्व में बनी टीम में पीओ सैल के मुख्य आरक्षी दौलत राम, रवि गौतम, राजकुमार व मुख्य आरक्षी राजेश कुमार, आरक्षी रजिंद्र डोगरा व संदीप कुमार ने उत्तराखंड के रुड़की रेलवे स्टेशन पर मुकेश जाट पुत्र कांशी राम गांव चांदपुर जिला बिजनौर को चोरी और ठगी के मामले में हिरासत लिया है। पुलिस पिछले 1 माह से आरोपियों की तलाश कर रही थी, पिछले कुछ दिन पहले तलाई पुलिस की टीम का पंजाब में उत्तर प्रदेश से आती बार एक्सीडेंट भी हुआ था, जिसमें एएसआई लक्ष्मी चंद को चोटें भी लगी थीं।
उपरोक्त व्यक्ति और इसके अन्य साथियों पर पुलिस थाना तलाई में 14 जुलाई को बरठीं के निक्कू राम ने ठगी से सोने के गहने और नकदी लेकर भाग जाने की शिकायत दर्ज करवाई थी। शिकायतकर्ता ने पुलिस ने यह मामला दर्ज करवाया था कि मुकेश जाट व अन्य इसके साथी साधु का भेष धारण कर घर में आए  और कुंडली देखकर कहां कि आपके बेटे को सर्प दोष और शनि का दोष है। बेटे को शूगर का रोग है, इसे स्वर्ण पानी से नहाना पड़ेगा और उसके लिए 21 दिन का जाप करना पड़ेगा। निक्कू राम इनके झांसे में आ गया और बरठीं में ही उन्होंने क्वार्टर ले लिया और जाप करने के लिए निक्कू राम से दो सोने की चेन व अंगूठी पानी के लौटे में दिलवा कर ले ली और कहां 21 दिन जाप करने के बाद इस पानी से बीमारी के लिए बेटे को स्नान कर आएंगे।
13 जुलाई को जैसे ही निक्कू राम जिस क्वार्टर में मुकेश जाट व अन्य साधु पंडित ठहरे थे तो वहां से रफूचक्कर हो चुके थे। निक्कू राम के उन लोगों को वहां ना देख कर होश उड़ गए। डीएसपी घुमारवीं राजेंद्र जसवाल ने बताया कि पुलिस की टीम ने रुड़की रेलवे स्टेशन से सोने के गहने व नकदी ठगी करने वाले गिरोह के सरगना मुकेश जाट को रविवार को पकड़ने में सफलता प्राप्त की है। पुलिस मामले की गहनता से छानबीन कर रही है और उपरोक्त आरोपी से आधे से ज्यादा चुराए हुए सोने के गहने भी बरामद कर लिए गए हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है