Covid-19 Update

57,082
मामले (हिमाचल)
55,536
मरीज ठीक हुए
955
मौत
10,611,719
मामले (भारत)
97,309,892
मामले (दुनिया)

#Himachal में नव वर्ष के पहले दिन धरे 10 नशा तस्कर, चरस-अफीम सहित मिला हर तरह का नशा

पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर शुरू की आगामी जांच

#Himachal में नव वर्ष के पहले दिन धरे 10 नशा तस्कर, चरस-अफीम सहित मिला हर तरह का नशा

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी। नव वर्ष के पहले दिन हिमाचल में नशा तस्करी के कई मामले सामने आए। जिसमें नशीले कैप्सूलों से लेकर चरस, अफीम, शराब, हेरोइन सब कुछ शामिल रहा। हालांकि पुलिस की मुस्तैदी से कई तस्कर पुलिस हिरासत में लिए गए हैं। जिन पर पुलिस आगामी कार्रवाई कर रही है। सबसे पहले हिमाचल के कुल्लू (Kullu) जिला में पुलिस अफीम के मामले में तीन युवकों को गिरफ्तार (Arrest) किया है। इन युवकों के पास से एक किलो 8 ग्राम अफीम (Poppy) बरामद हुई है। मामला बंजार थाना क्षेत्र के अंतर्गत गुशैनी में नाकाबंदी के दौरान सामने आया। यहां कार में सवार तीन युवकों के कब्जे से 1 किलो 8 ग्राम अफीम बरामद की है।

यह भी पढ़ें: #Newyear के पहले ही दिन हमीरपुर के भोरंज में Charas की बड़ी खेप के साथ तीन धरे

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक बंजार थाना क्षेत्र की टीम जब गुशैणी के समीप नाकाबंदी कर रखी थी इस दौरान एक कार में सवार तीन युवकों के कब्जे से 1 किलो 8 ग्राम अफीम बरामद की है पुलिस ने तीनों युवकों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की धारा 18 और 20 के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया है। एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि नशा तस्करों की पहचान 29 वर्षीय तापे राम पुत्र केवल राम निवासी गांव पेचकना बंजार जिला कुल्लू व 40 वर्षीय डूर सिंह गांव शिल्ह बंजार जिला कुल्लूए 28 वर्षीय चुनी लाल गांव वागीशाड़ी सैंज के रूप में हुई है। उन्होंने कहा कि पुलिस रिमांड में तीनों युवकों से गहन पूछताछ की जाएगी कि यह अफीम कहां से खरीदी है और इसकी सप्लाई कहां पर देनी थी इसकी छानबीन की जाएगी।

सिरमौर में पकड़े नशीले कैप्सूल, शराब और चरस, चार धरे

पांवटा साहिब में सामने आया है। पुलिस ने बहराल बैरियर पर 600 नशीले कैप्सूल के साथ व्यक्ति को गिरफ्तार करने किया है। बताया जा रहा है कि पांवटा साहिब (Paonta sahib) पुलिस टीम बहराल बैरियर पर वाहनों की चैकिंग कर रही थी। इस दौरान यमुनानगर की तरफ से एक व्यक्ति पैदल बैरियर की तरफ आ रहा था। इसे पुलिस ने पुछताछ के लिए रोका। पूछने पर व्यक्ति ने अपना नाम कुलदीप ठाकुर निवासी वार्ड नंबर तीन बद्रीपुर, पांवटा साहिब बताया। पूछताछ के दौरान व्यक्ति की जैकेट से एक लिफाफा सडक़ पर गिरा। इसमें नीले रंग के कैप्सूल दिखाई दिए। चैक करने पर पुलिस ने उसमें 600 नशीले कैप्सूल (Intoxicating Capsules) पाए। पुलिस ने इस पर थाना पांवटा साहिब में मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधीक्षक सिरमौर डॉण् केसी शर्मा ने मामले की पुष्टि की है। इसी तरह से पुलिस थाना राजगढ़ की टीम ने 114 ग्राम चरस (Charas) के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। राजगढ़ पुलिस गिरिपुल के समीप पलाशला सड़क पर गश्त पर तैनात थी। इस दौरान पुलिस ने प्रेमपाल निवासी ग्राम बडग़ला व रणदीप निवासी गांव कनैच के कब्जे से 114 ग्राम चरस बरामद की। पुलिस ने उक्त दोनों आरोपियों के विरूद्ध पुलिस थाना राजगढ़ में मामला दर्ज कर के गिरफ्तार कर लिया है। मामले की पुष्टि पुलिस अधीक्षक सिरमौर डाण् केसी शर्मा ने की है।

पांवटा साहिब में रेस्तरों से अवैध शराब बरामद

पांवटा साहिब के थाना माजरा के तहत पुलिस ने धौलाकुआं स्थित एक रेस्तरां से 18 बोतल अवैध शराब (Illegal liquor) बरामद की है। माजरा पुलिस की टीम ने एएसआई राजपाल के नेतृत्व में धौलाकुआं के एक निजी रेस्तरां में छापेमारी की। इस दौरान रेस्तरां से वीरेंद्र लाल निवासी चमोली, उत्तराखंड के कब्जे से 18 बोतल अवैध देसी शराब की बरामद की। वीरेंद्र लाल धौलाकुआं में एक रेस्तरां चलाता हैं। पकड़ी गई शराब के बारे में वीरेंद्र कोई भी दस्तावेज पुलिस के समक्ष पेश नहीं कर पाया। लिहाजा पुलिस ने आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। डीएसपी वीर बहादुर सिंह ने मामले कर पुष्टि की है।


ऊना में एसआईयू टीम ने दो युवकों से पकड़ी चरस

ऊना। जिला ऊना पुलिस विभाग के एसआईयू विंग की टीम ने बंगाणा उपमंडल के तहत त्यार गांव में स्कूटर सवार दो युवकों को चरस (Charas) के समेत दबोचा है। आरोपियों की पहचान इसी गांव के निवासी 31 वर्षीय अशोक कुमार पुत्र रतन चंद और 45 वर्षीय राकेश कुमार पुत्र जोली राम के रूप में की गई है। एसआईयू को चरस तस्करी की गुप्त सूचना मिली थी जिसके आधार पर एसआईयू टीम (SIU Team) ने नाकेबंदी कर स्कूटर पर सवार दो युवकों को जांच के लिए रोका। आरंभिक पूछताछ के दौरान आरोपी युवक पुलिस को संतोषजनक जवाब नहीं दे सके। जिसके चलते पुलिस ने उनकी तलाशी लेनी शुरू की। तलाशी के दौरान दोनों युवकों के पास से 206 ग्राम चरस बरामद की गई। डीएसपी हेड क्वार्टर रमाकांत ठाकुर ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है। आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

सोलन में हेरोइन के साथ एक युवक धरा

सोलन। जिला सोलन में 5.39 हेरोइन (Heroin) के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि थाना सोलन की पुलिस टीम काली माता मंदिर के पास गश्त पर थी। तो मंदिर के बाहर सड़क के साथ लगे बैंच पर एक युवक बैठा पाया गया। युवक के पास जाने पर युवक की हरकतों से उस पर संदेह हुआ। जब युवक की तलाशी ली गई तो उसके पास 5.39 ग्राम हेरोइन बरामद हुई। आरोपी की पहचान अजीत राणा पुत्र राजेन्द्र सिंह राणा निवासी गांव चन्जाह पत्रालय कुलग जिला सिरमौर के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर आगामी जांच शुरू कर दी है।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है