Covid-19 Update

2,16,430
मामले (हिमाचल)
2,11,215
मरीज ठीक हुए
3,631
मौत
33,380,438
मामले (भारत)
227,512,079
मामले (दुनिया)

हिमाचल में बढ़ता नशा: Charas और चिट्टे के साथ Police ने पांच लोगों को धरा

हिमाचल में बढ़ता नशा: Charas और चिट्टे के साथ Police ने पांच लोगों को धरा

- Advertisement -

मंडी/बिलासपुर/शिमला। प्रदेश में नशे का कारोबार लगातार बढ़ रहा है। मंगलवार को पुलिस मंडी, बिलासपुर और शिमला के रामपुर में चरस (Charas) और चिट्टे संग पांच लोगों को गिरफ्तार (Arrest) किया है। इनमें एक नेपाली मूल का युवक भी शामिल है। पुलिस ने सभी आरोपियों को हिरासत में लेकर आगामी जांच शुरू कर दी है। पहले मामला मंडी का है। यहां पुलिस ने मनाली-चंडीगढ़ नेशनल हाईवे पर मंडी शहर के भ्यूली चौक पर नाका लगा रखा था। इस दौरान वाहनों की चेकिंग की जा रही थी। इस बीच चंडीगढ़ से मनाली की तरफ जा रही एक हरियाणा रोडवेज की बस को चेकिंग के लिए रोका गया तो बस में बैठे नेपाली मूल का युवक पुलिस को देखकर हड़बड़ा गया। शक होने पर पुलिस ने युवक की तलाशी ली। तो तलाशी के दौरान युवक के बैग से एक किलो 822 ग्राम चरस बरामद हुई। युवक की पहचान आसमान पुत्र जमान गांव व डाकखाना मोहर जिला रुकुम नेपाल के रूप में हुई है। इस संबंध में एसएचओ सदर विनोद ठाकुर ने बताया कि आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस की धारा 20 के तहत मामला दर्ज किया है।

इसी तरह से सुंदरनगर पुलिस मंगलवार दोपहर नेशनल हाईवे 21 पर कुंभ में वाहनों की रूटीन चेकिंग कर रही थी। उसी दौरान मनाली से चंडीगढ़ जा रही पंजाब रोडवेज की बस को जांच के लिए रोका गया। तो बस के अंदर बैठे युवक पुलिस को देख घबरा गया। जब पुलिस ने युवक की तलाशी ली तो युवक के पास से 181 ग्राम चरस बरामद हुई। पकड़े गए आरोपी युवक की पहचान 19 वर्षीय आकाश कौंडलए पुत्र वीरेंद्र कुमारए निवासी नंगल जिला ऊना के रुप में हुई है। डीएसपी गुरबचन सिंह ने बताया की पुलिस आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरु कर रही है।

पुलिस की सुरक्षा शाखा की टीम ने दो युवकों को 5.95 ग्राम चिट्टे के साथ गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि यह दोनों युवक चिट्टे का मुख्य सरगना था और पिछले माह ही सुरक्षा शाखा ने इन दोनों युवकों को चिट्टे के साथ गिरफ्तार किया था। टीम ने मंगलवार दोपहर को इन युवकों को बिलासपुर के बामटा से 5.95 ग्राम चिट्टे के साथ गिरफ्तार किया। नाकाबंदी के दौरान यह लोग स्कूटी पर आए। जब सुरक्षा शाखा की टीम ने स्कूटी को चेकिंग के लिए रोका तो स्कूटी सवार घबरा गए। स्कूटी की डिक्की में एक पुडिया बरामद हुई इसमें चिट्टा बरामद हुआ। आरोपी युवक की शिनाख्त अफरीदी पुत्र मोहमद इब्राहीन हाउस न 25 मेन मार्किट बिलासपुर उम्र 20 वर्ष व प्रवीण शर्मा पुत्र परमानद उम्र 23 वर्ष गांव ग्वाल मुठानी डाकघर ननांवा तहसील घुमारवीं जिला बिलासपुर के रूप में हुई है। पुलिस ने दोनों के खिलाफ आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

इसी तरह से शिमला के रामपुर में एक व्यक्ति को चिट्टे के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपी लुधियाना चंडीगढ़ से शिमला आ रही बस में सवार था। पुलिस ने तारा देवी के पास बस को चेकिंग के लिए रोका। चेकिंग के दौरान बस में बैठे युवक के पास से  2.54 ग्राम चिट्टा बरामद हुआ। आरोपी की पहचान जगदीप कुमार पुत्र जय राम आयु 23 साल गांव कराली डाकघर डनसा तहसील रामपुर के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ थाना बालूगंज में मामला दर्ज कर आगामी जांच शुरू कर दी है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है