×

ब्रिटेन: भारतीय ने किया महिला का रेप, 1 साल बाद हेडफोन ने पकड़वाया 

ब्रिटेन: भारतीय ने किया महिला का रेप, 1 साल बाद हेडफोन ने पकड़वाया 

- Advertisement -

नई दिल्ली। पुलिस (Police) को चकमा दे पाना किसी भी शख्स के लिए आसान बात नहीं है। ताजा मामले में हम आपको एक शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने ब्रिटेन (Briten) की एक महिला से दुष्कर्म (rape) किया और फिर भारत वापस आ गया लेकिन पुलिस ने उस शख्स को उसके हेडफोन (Head phone) की मदद से पकड़ा। आरोपी ने इस बारदात को अंजाम दिसंबर, 2017 में दिया था जिसके बाद वह भारत (India) वापस आ गया था। पुलिस ने उसे अक्टूबर 2018 में स्पेन (Span) में पकड़ा।

यह भी पढ़ें- पाक पीएम के लिए सांप के चमड़े से बनी सैंडल ज़ब्त, 50 हजार फाइन के बाद मिली

आरोपी अजय राणा (35) को मंगलवार को इस मामले में सजा सुनाई गई है। पुलिस के मुताबिक़, अजय ने 9 दिसंबर, 2017 को करीब 30 साल की एक महिला को लिफ्ट ऑफर की थी। महिला गाड़ी में बैठ गई। लेकिन राणा ने करीब आधे घंटे बाद गाड़ी रोककर उसके साथ दुष्कर्म किया। पीड़िता ने जैसे तैसे खुद को बचाया और अपने दोस्त के घर चली गई। और घटना की जानकारी पुलिस को दी। यह गाड़ी राणा की नहीं बल्कि किसी और के नाम पर थी। आरोपी राणा के दोस्तों ने पुलिस को बताया कि वह 12 दिसंबर को लंदन चला गया, जिसके बाद वह यह कह कर भारत के लिए रवाना हो गया कि उसकी मां बीमार है।


इसी दौरान पुलिस को राणा के ईयरफोन (Ear phone) मिल गए, जिसका मिलान पीड़िता से लिए गए सैंपल से किया गया। पीड़िता के अनुसार गाड़ी जिस स्थान से गुजरी थी, उसका खुलासा भी सीसीटीवी से हो गया। इसके बाद सफोल्क पुलिस ने राणा को भारत से प्रत्यर्पित करने की प्रक्रिया शुरू की और यूरोपियन अरेस्ट वारंट जारी किया। इसका मतलब ये कि अगर वो किसी भी अन्य यूरोपीय देश (European Countries) में जाता है तो वहां से उसे हिरासत में ले लिया जाएगा। फिर 22 अक्तूबर, 2018 को स्पैनिश पुलिस ने बिलबाओ में इस वारंट के तहत उसे अरेस्ट (Arrest) कर लिया। जिसके बाद उसका ब्रिटेन के लिए प्रत्यर्पण हुआ।


हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है