- Advertisement -

नशे के दलदल में हिमाचल: हेरोइन, चूरापोस्त और नशीले कैप्सूलों सहित दो धरे

सोलन और कांगड़ा में नारकोटिक टीम ने दबोचे शातिर

0

- Advertisement -

सोलन/इंदौरा। पुलिस की नारकोटिक टीम ने सोलन और कांगड़ा में दो लोगों को नशे की खेप के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस ने दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

पहले मामले में टीम ने सोलन के सनवारा में एक ट्रक चालक से हेरोइन और चूरापोस्त बरामद किया। नारकोटिक ब्यूरो शिमला की टीम ने सोलन के धर्मपुर थाना के तहत रेलवे फाटक सनवारा में गुप्त सूचना के आधार पर एक ट्रक चालक की तलाशी ली। तलाशी के दौरान टीम को चालक के पास से 44 ग्राम हेरोइन और 912 ग्राम चूरापोस्त बरामद हुआ। आरोपी की पहचान पवन कुमार 30 जुन्गा के रूप में हुई है। टीम ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस अधिक्षक सोलन मधुसूदन शर्मा ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि ट्रक चालक के खिलाफ आगामी कार्रवाई की जा रही है।

वहीं दूसरा मामला डमटाल के मोहटली रैंप के पास पेश आया। जहां गश्त कर रही नारकोटिक सैल की टीम ने एक व्यक्ति को 216 प्रतिबंधित नशीले कैप्सूलों सहित दबोचने में सफलता हासिल की। डीएसपी नूरपुर साहिल अरोड़ा ने बताया के शुक्रवार को जिला नारकोटिक सैल की टीम के मुख्य आरक्षी इंदरजीत अपनी टीम जिसमे मानद मुख्य आरक्षी राजिंदर, आरक्षी नबजोत सिंह और परमजीत सहित जब मोहटली रैम्प के पास गश्त कर रहे थे, तो एक व्यक्ति हाथ में लिफाफा लिए आ रहा था, जिसने पुलिस को देखकर लिफाफा झाड़ियों में फेंक दिया और भागने लगा। पुलिस ने उसे दबोच लिया और जब झाड़ियों से लिफाफा निकाल चेक किया, तो उसमें से प्रतिबंधित 216 नशीले कैप्सूल बरामद हुए। आरोपी की पहचान टोनी पुत्र मोहन लाल निवासी लमीनी पठानकोट के रूप में हुई है। नारकोटिक सेल की टीम ने नशे की खेप को कब्जे में लेकर आरोपी के खिलाफ पुलिस चौकी डमटाल में मामला दर्ज करके आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

151 ग्राम अफीम के साथ एक धरा

बिलासपुर। सदर थाना पुलिस ने एक व्यक्ति को 151 ग्राम अफीम के साथ हिरासत में लिया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार एसआई अमिता चौधरी अपनी टीम के साथ शुक्रवार शाम को बिलासपुर शहर से करीब 5 किलोमीटर की दुरी पर सुंगल नामक जगह पर गश्त कर रही थी। तभी सड़क पर चल रहा व्यक्ति पुलिस को देख घबरा गया और भागने लगा। भागते हुए उस व्यक्ति को पुलिस ने दबोच लियाए तलाशी लेने पर उसके पास 151 ग्राम अफीम बरामद हुई। आरोपी की पहचान वीरेंद्र उर्फ़ बबलू के रूप में हुई है। एसपी बिलासपुर अशोक कुमार ने बताया कि आरोपी को गिरफ़्तार कर लिया गया है तथा शनिवार को न्यायालय में पेश किया जा जाएगा।

- Advertisement -

Leave A Reply