×

एयरलाइंस में नौकरी दिलवाने के नाम पर युवाओं से करते थे ठगी, पुलिस के हत्थे चढ़े

एयरलाइंस में नौकरी दिलवाने के नाम पर युवाओं से करते थे ठगी, पुलिस के हत्थे चढ़े

- Advertisement -

नोएडा। सूरजपुर कोतवाली पुलिस ने एयरलाइंस में नौकरी दिलवाने के नाम पर ठगी करने वाले एक गैंग का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने सेक्टर-142 के कारपोरेट पार्क में चल रहे फर्जी कॉल सेंटर में छापा मारा। कॉल सेंटर के जरिए पकड़े गए आरोपी नामी एयरलाइंस इंडिगो, विस्तारा और गो एयर आदि के मेंटेनेंस विभाग में नौकरी (Job) लगवाने के नाम पर बेरोजगार युवक-युवतियों से ठगी करते हैं। पुलिस (police) ने कारपोरेट पार्क में छापेमारी कर मौके से चार आरोपियों को गिरफ्तार किया। पकड़े गए आरोपियों की पहचान सेक्टर-143 निवासी प्रवीण मिश्रा व शांतनु राज, फरीदाबाद के अभिषेक पाल और एसीटी बिल्डिंग ईकोटेक-3 निवासी ऋषभ के रूप में हुई।


आरोपी एक आवेदक से रजिस्ट्रेशन और वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) आदि का झांसा देकर 20-25 हजार रुपये की ठगी करते और रकम को एक रिक्शा चालक के बैंक खाते में जमा कराते थे। गिरोह का मुखिया सेक्टर-143 निवासी प्रवीण बीए पास है और वह अन्य युवकों को नौकरी पर रखकर लगभग एक साल से ठगी का गोरखधंधा चला रहा था। ये गैंग (gang) अब तक सैकड़ों लोगों को ठगी का शिकार बना चुका है।

प्रवीण मुख्य आरोपी है, उसने ही कॉल सेंटर खोलकर लोगों के नाम, मोबाइल नंबर व अन्य डाटा उपलब्ध कराया और पकड़े गए तीनों युवकों व अन्य आरोपियों को वेतन पर रखकर गोरखधंधा शुरू कर दिया। आरोपी लगातार बेराजगार युवक-युवतियों से संपर्क कर उन्हें एयरलाइंस (Airlines) के मेंटेनेंस विभाग में नौकरी का झांसा देकर ठगी कर रहे थे। प्रवीण ने अंग्रेजी से बीए और शांतनु ने एमबीए किया है और अन्य दोनों आरोपी 12वीं पास हैं। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से दो लैपटॉप, 7 कीपेड, एक डेबिट कार्ड, कॉल स्पीच की पांच प्रति, एक मुहर, एक प्रिंटर मशीन, शाइन.कॉम पोर्टल से निकाली गई अभ्यर्थियों की डाटा सूची की 20 प्रति, कार्यरत कर्मचारियों की सेलरी स्लिप, बायोडाटा, दो इलेक्ट्रिक वायर, ऑफिस एग्रीमेंट और 4.40 लाख रुपये बरामद किए हैं। पुलिस मामले में आगामी जांच कर रही है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है