Covid-19 Update

2,04,887
मामले (हिमाचल)
2,00,481
मरीज ठीक हुए
3,495
मौत
31,329,005
मामले (भारत)
193,701,849
मामले (दुनिया)
×

गउओं से भरे 6 Truck पकड़े, 4 गिरफ्तार, कुछ फरार

गउओं से भरे 6 Truck पकड़े, 4 गिरफ्तार, कुछ फरार

- Advertisement -

police caught trucks: ढाबण से पंजाब ले जाई जा रही थी दुधारू गउएं

police caught trucks: मंडी। प्रदेश से पशुधन को दूसरे राज्यों में ले जाए जाने के मामले सामने आते रहे हैं लेकिन मंडी में पुलिस ने कुछ लोगों को दुधारु गउओं के पड़ोसी राज्य में ले जाए जाने के आरोप में धरा है। एएसपी मंडी ने बल्ह थाना पुलिस टीम के साथ कलखर में नाके के दौरान गउओं से भरे 6 ट्रक पकड़ने में सफलता हासिल की है। इन 6 ट्रकों में 80 के करीब गउओं को ले जाया जा रहा था। 

बताया जा रहा है कि इस बारे में पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि ट्रकों में दुधारू गउओं को जबरन ठूंस-ठूंस कर ले जाया जा रहा है। इस पर पुलिस ने कलखर के पास नाका लगाया हुआ था। पुलिस ने इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया है जबकि कुछ लोग रात का फायदा उठाकर भागने में कामयाब हो गये हैं। घटना बीती रात करीब 9.30 की है। 


पशु अत्याचार अधिनियम के तहत मामला दर्ज

एएसपी मंडी कुलभूषण वर्मा से मिली जानकारी के अनुसार पकड़ी गई अधिकर गउएं दुधारू हैं जिन्हें ढाबण और नेरचौक के आसपास के इलाकों से पंजाब ले जाया जा रहा था। पकड़े गए लोगों ने पुलिस को बताया है कि वह दुधारू गायों को पंजाब बेचने के लिए ले जा रहे थे क्योंकि वहां पर इनकी काफी ज्यादा डिमांड रहती है। एएसपी मंडी कुलभूषण वर्मा ने गउओं को किसी दूसरे मकसद से पंजाब ले जाने की बात से फिलहाल इनकार किया है लेकिन इतना कहा है कि हर पहलू की बारीकी से जांच पड़ताल की जा रही है। वहीं, इन गायों को रात को ही संबंधित पंचायतों के हवाले कर दिया गया है।

एएसपी मंडी कुलभूषण वर्मा ने बताया कि पकड़े गए ट्रकों को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है और गउओं को ले जा रहे लोगों के विरुद्ध पशु अत्याचार अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है। वहीं 80 गउओं को पंजाब ले जाने की खबर फैलते ही इलाके में तरह-तरह की चर्चाओं को लेकर बाजार गर्म हो गया है।लोगों में चर्चा है कि इन गउओं को किसी दूसरे मकसद के प्रदेश से बाहर ले जाया जा रहा था,लेकिन पुलिस फिलहाल इस बात से इनकार कर रही है। पुलिस का सिर्फ इतना कहना है कि इस एक ट्रक में 12 से 13 गउओं को ले जाया जा रहा था जोकि पशु अत्याचार है और उसी के तहत कार्रवाई भी की गई है।

J.E. रिश्वत केसः छावनी परिषद कार्यालय में CBI की दबिश

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है