Covid-19 Update

59,032
मामले (हिमाचल)
57,473
मरीज ठीक हुए
984
मौत
116,748,718
मामले (भारत)
11,192,088
मामले (दुनिया)

पुलिस कांस्टेबल भर्ती लिखित परीक्षा की नई तिथि का ऐलान, इस दिन होगी

पुलिस कांस्टेबल भर्ती लिखित परीक्षा की नई तिथि का ऐलान, इस दिन होगी

- Advertisement -

शिमला। पुलिस कांस्टेबल भर्ती (Police Constable Recruitment) फर्जीवाड़े के बाद रद्द की लिखित परीक्षा (Written exam) की नई तिथि घोषित (Date Announced) कर दी गई है। अब परीक्षा 8 सितंबर को होगी। परीक्षा दोहपर 12 बजे से एक बजे तक आयोजित होगी। आज ही लिखित परीक्षा की तिथि का ऐलान किया गया है। इस बावत पुलिस मुख्यालय से आदेश जारी हो गए हैं। यह लिखित परीक्षा कांस्टेबल (Constable) के 1063 पदों के लिए होगी। इस बार परीक्षा में कड़े बदोबस्त होंगे। अब एडमिट ऑनलाइन नहीं भेजे जाएंगे, बल्कि परीक्षा के दिन केंद्र में ही दिए जाएंगे। हर परीक्षा केंद्र में जैमर (Jammer) लगाया जाएगा। जैमर लगाने के चलते हाईटेक नकल की कोई गुजाइंश नहीं रहेगी। यह जानकारी आईजी एपीटी एवं पुलिस भर्ती बोर्ड के अध्यक्ष हिमांशु मिश्रा ने दी है।

यह भी पढ़ें: ब्रेकिंग: जयराम सरकार ने बदले 17 डीएसपी, प्रोमोट 10 पुलिस अधिकारियों को दी तैनाती

 

यह भी पढ़ें: राहत और आफतः एसओएस प्रवेश तिथि बढ़ी, पर जमा करवाने आना होगा बोर्ड

बता दें कि 11 अगस्त को लिखित परीक्षा (Written exam) के दौरान कांगड़ा (Kangra) के राधा स्वामी सत्संग भवन परौर में आयोजित परीक्षा के दौरान फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ था। पुलिस ने दूसरे की जगह परीक्षा देने की फिराक में 6 युवकों को मौके से गिरफ्तार (Arrest) किया था। यह युवक बाहरी राज्य के हैं। पुलिस ने एक वाहन भी बरामद किया था। वाहन में हाईटेक तरीके से नकल करवाने का सामान बरामद किया था। इसमें चीप लगी तीन बनियान भी शामिल थी।

मामले का खुलासा होने के बाद भवारना पुलिस स्टेशन में केस दर्ज पुलिस ने जांच शुरू की थी व मामले के लिए एसआईटी (SIT) का गठन किया था। इस मामले में अभी 25 से अधिक आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इसमें कुछ आरोपी पुलिस रिमांड पर और कुछ न्यायिक हिरासत में हैं। वहीं मामले का मुख्य सरगना दरकाटी जवाली निवासी विक्रम अभी भी पुलिस की गिरफ्त से दूर है। वहीं, फर्जीवाड़े का खुलासा होने के बाद सरकार ने लिखित परीक्षा रद्द कर दी थी। नई तिथि बाद में घोषित करने को कहा था। आज परीक्षा की नई तिथि घोषित कर दी है।

 

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है