Covid-19 Update

1,99,740
मामले (हिमाचल)
1,93,403
मरीज ठीक हुए
3,411
मौत
29,762,793
मामले (भारत)
178,254,136
मामले (दुनिया)
×

महिलाओं की एंट्री के लिए छावनी बना सबरीमाला मंदिर, बीजेपी निकालेगी रथयात्रा

महिलाओं की एंट्री के लिए छावनी बना सबरीमाला मंदिर, बीजेपी निकालेगी रथयात्रा

- Advertisement -

तिरुवनंतपुरम। केरल में सबरीमाला मंदिर के कपाट 5 नवंबर से फिर खुल रहे हैं। राज्य सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का पालन करते हुए महिलाओं की एंट्री को मुमकिन बनाने के लिए 5000 जवानों की फौज खड़ी करने का फैसला किया है। उधर, बीजेपी ने महिलाओं की एंट्री के विरोध में रथयात्रा निकालने का ऐलान किया है।

सरकार मंदिर के चारों को धारा 144 लगाने जा रही है, ताकि बाहर भीड़ जमा न हो सके। प्रशासन की ओर से 4 से 6 नवंबर तक सन्नीधनम, पंबा, निलाक्कल और इलावंकुल में धारा 144 लगाने का फैसला किया गया है।सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी मंदिर के पुजारियों और बीजेपी समर्थकों ने 16 से 22 अक्टूबर तक मंदिर में महिलाओं को घुसने नहीं दिया था। कई महिलाओं ने मंदिर में प्रवेश की कोशिश की, लेकिन भीड़ से उनका रास्ता रोक लिया।


इस बार दिवाली से पहले मंदिर के कपाट दो दिन की विशेष पूजा के लिए फिर खुलेंगे। मंदिर के कपाट खुलने पर फिर टकराव की नौबत न आ जाए इससे बचने के लिए पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया जाएगा। इसके लिए शनिवार शाम से ही पुलिस के 5000 जवान तैनात कर दिए जाएंगे। उधर, बीजेपी ने छह दिनों की रथयात्रा निकालने का ऐलान भी किया है। यह रथयात्रा कासरगोड से सबरीमाला तक 8 नवंबर से निकाली जाएगी। इस रथयात्रा को निकालने के पीछे उद्देश्य है कि सबरीमाला मंदिर की परंपरा और रिवाजों को बचाया जा सके।

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है