Covid-19 Update

2,16,430
मामले (हिमाचल)
2,11,215
मरीज ठीक हुए
3,631
मौत
33,380,438
मामले (भारत)
227,512,079
मामले (दुनिया)

Delhi में शांति बहाल करने में पुलिस नाकाम, सेना तैनात करें PM मोदी- असदुद्दीन ओवैसी

Delhi में शांति बहाल करने में पुलिस नाकाम, सेना तैनात करें PM मोदी- असदुद्दीन ओवैसी

- Advertisement -

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में रविवार से शुरू हुआ हिंसा का दौर अब तक जारी है। इस बीच हैदराबाद से लोकसभा सांसद और AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने आरोप लगाया है कि देश की राजधानी दिल्ली में हिंसा के बाद बिगड़े हालात को काबू करने में दिल्ली पुलिस नाकाम रही है। ओवैसी ने दिल्ली में सीएए के समर्थक व विरोधियों के बीच हुई हिंसा की निंदा की है। ओवैसी ने कहा, ‘यह देश के लिए शर्मिंदगी की बात है कि (जब) विदेशी राष्ट्रपति यहां आता है तब हिंसा भड़की।’

यह भी पढ़ें: चीन के बाद अब ये देश बना Corona Virus का नया केंद्र

इसके अलावा मंगलवार को ट्वीट करते हुए ओवैसी ने कि उत्तर पूर्व दिल्ली में हालात बदतर होते जा रहे हैं। अगर पीएम को शांति स्थापित करनी है, तो यहां पर सेना को तैनात कर देना चाहिए। पुलिस अपनी ड्यूटी निभाने में नाकाम रही है और भीड़ के साथ ही मिल गई है। लोगों की जिंदगी बचाने का अब सिर्फ एक ही रास्ता है कि इलाके को आर्मी के हवाले कर दिया जाए। बता दें कि ओवैसी से पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) से राजयसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी (Subramanyam Swami) ने भी ऐसी ही अपील करते हुए कि राजनाथ सिंह को अमित शाह को सलाह देनी चाहिए कि दिल्ली में सेना की तैनाती करें। नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ जो प्रदर्शन हो रहा है, उसपर सेना की कार्रवाई कमर तोड़ने का काम करेगी।

गौरतलब है कि दो दिनों से जारी इस हिंसा में अब तक कुल 7 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। वहीं प्रशासन ने हिंसा पर काबू पाने के लिए एहतियात के तौर पर पूरे उत्तर पूर्वी जिले में 1 महीने के लिए धारा 144 लागू कर दी है। दिल्ली के हालात को देखते हुए 13 अर्धसैनिक बलों (Paramilitary forces) की कंपनियों को दिल्ली पुलिस की मदद के लिए तैनात किया गया है। वहीं ब्रह्मपुरी, घोंडा, मौजपुर, चांदपुर, करावल नगर में अर्धसैनिक बलों की 37 कंपनियां तैनात करने का फैसला गृह मंत्रालय (home Ministry ने किया है। उत्तर पूर्वी दिल्ली के 12 इलाकों में पुलिस के साथ अर्धसैनिक बलों की तैनाती की जाएगी और उपद्रवियों से निपटा जाएगा।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है