Covid-19 Update

59,014
मामले (हिमाचल)
57,428
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,190,651
मामले (भारत)
116,428,617
मामले (दुनिया)

धार्मिक ग्रंथ जलाने का मामलाः DSP पांवटा की अगुवाई में बनाई SIT

धार्मिक ग्रंथ जलाने का मामलाः DSP पांवटा की अगुवाई में बनाई SIT

- Advertisement -

पांवटा साहिब। मेलियो में एक मस्जिद में धार्मिक ग्रंथ को जलाने जैसी घिनौनी हरकत को अंजाम देने के आरोपियों का अभी तक पुलिस कोई सुराग नहीं लगा पाई है। हालांकि पुलिस ने इस मामले में जांच तेज कर दी है। जहां एक और पुलिस ने मस्जिद की सुरक्षा को बढ़ा दिया है, वहीं दूसरी ओर अब रात्रि के समय भी क्षेत्र की मुख्य मस्जिदों में सुरक्षा की दृष्टि से गश्त दी जा रही है। आज इस मामले में डीएसपी पांवटा प्रमोद चौहान की अगुवाई में एक एसआईटी टीम का गठन कर दिया गया है, जो इस मामले की छानबीन में पूर्ण तरीके से जुट गई है। पुलिस ने आज करीब 30 लोगों को बुला कर उनसे पूछताछ भी की।Burning Religious Texts Case

रविवार शाम से सोमवार की सुबह तक उस क्षेत्र में मोबाइल लोकेशन के हिसाब से उन सभी लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया, जिनकी मोबाइल लोकेशन उस समय मसजिद के आसपास आई थी। वहीं पुलिस ने उन सभी लोगों के फिंगर प्रिंट्स भी ले लिए हैं। इस मामले में खुद सारा मोर्चा संभाले हुए डीएसपी पांवटा प्रमोद चौहान ने बताया कि पुलिस आरोपियों को धर दबोचने की हर संभव कोशिश कर रही है तथा जल्द ही इस कुकृत्य को अंजाम देने वाले आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

कल एसडीएम व डीएसपी से मिलेंगे मुस्लिम समुदाय के लोग

दूसरी ओर क्षेत्र के मुस्लिम समुदाय के लोगों में इसके प्रति गहन दुख व रोष है। इस मामले में बीते कल ही स्थानीय लोगों द्वारा पुलिस व प्रशासन को 3 दिन दिन का अल्टीमेटम दिया गया था। आज एक प्रतिनिधिमंडल ने एसडीएं व डीएसपी पांवटा से मिलकर मामले पर हो रही कार्रवाई के बारे में जानकारी ली। उसके बाद स्थानीय जामा मस्जिद में एक बैठक आयोजित की गई, जिसमें यह निर्णय लिया गया कि कल एक बार फिर एसडीएम व डीएसपी से मिलकर कार्रवाई की प्रोग्रेस के बारे में पूछा जाएगा तथा उसके बाद उचित कार्रवाई ना होने की सूरत में आगे की रणनीति बनाने पर विचार-विमर्श होगा।

ये था मामला

बताते चलें कि बीते कल पावटा साहिब के मेलियों में स्थित एक मस्जिद में करीब 40 धार्मिक पुस्तकें (कुरान शरीफ) जलाने का एक मामला सामने आया था। जिसके बाद गुस्साए स्थानीय ग्रामीणों ने चंडीगढ़-देहरादून हाई-वे को करीब 2 घंटे तक जाम कर अपना विरोध प्रदर्शन किया था। बाद में एसपी सिरमौर रोहित मालपानी के 3 दिन के अंदर निष्पक्ष कार्रवाई कर आरोपियों को गिरफ्तार में लेने की बात पर सहमति बना कर ग्रामीणों ने जाम को खोल दिया था, जोकि बुधवार की शाम तक पूरा हो जाएगा। 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है