×

#Himachal: शादी में कोविड नियमों की अनदेखी पड़ी भारी, कटा 5 हजार का चालान

कुल्लू के लगघाटी में पुलिस ने सामाजिक दूरी और फेस मास्क की अवहेलना पर की कार्रवाई

#Himachal: शादी में कोविड नियमों की अनदेखी पड़ी भारी, कटा 5 हजार का चालान

- Advertisement -

कुल्लू। हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले शादी समारोह में कोरोना नियमों की अनदेखी करना महंगा पड़ गया। पुलिस ने कोविड-19 (Covid-19) नियमों की अवहेलना करने पर 5 हजार का चालान (Challan) काटा है। मामला कुल्लू जिला की लगघाटी में सामने आया है। मिली जानकारी के अनुसार जिले की लगघाटी के डडका में एक शादी समारोह (Wedding Ceremony) में पुलिस की मनाही के बावजूद कोविड नियमों की अनदेखी की जा रही थी। पुलिस के अनुसार शादी समारोह के दौरान सामाजिक दूरी को सुनिश्चित नहीं किया गया था और कई लोगों ने फेस मास्क (Face Mask) भी नहीं पहने थे। जिसके चलते पुलिस ने कार्रवाई करते हुए समारोह आयोजित करने वाले के खिलाफ 5 हजार रुपये का चालान किया है। एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि कोविड नियमों का सख्ती से पालन सुनिश्चित किया जाएगा।


यह भी पढ़ें: #Himachal: शादियों में नियमों का उल्लंघन पड़ेगा भारी, #Cabinet में लिया आज कड़ा फैसला

बता दें कि कोरोना (Corona) के बढ़ते नियमों के चलते प्रदेश सरकार ने शादी- विवाह के साथ अन्य उत्सवों के लिए अनुमति लेना अनिवार्य कर दिया है। एसडीएम (SDM) बंजार हेम चंद वर्मा ने कहा कि बंजार में कोरोना की रोकथाम के लिए उड़नदस्तों का गठन किया गया है जो विभिन्न क्षेत्रों में स्थिति पर नजर रखेंगे। एसडीएम की ओर से जारी आदेशों के अनुसार यह उड़नदस्ते लोगों की बैठकों, विवाह समारोहों, सांस्कृतिक कार्यक्रमों, धार्मिक समारोहों, खेलों, राजनीतिक रैलियों और अन्य कार्यक्रमों में सामाजिक दूरी सहित कोविड प्रोटोकॉल की निगरानी कर रहे हैं।

 

 

उन्होंने कहा कि लोग भीड़ भाड़, अन्य सामूहिक स्थलों व बाजारों में आने से परहेज करें। लोग अपने घरों पर ही रहें। अगर कोई जरूरी काम हो तो ही बाजारों की ओर रुख करें। अगर कोई व्यक्ति मास्क नहीं लगाता तो उसका एक हजार रुपये का चालान व आठ दिन की जेल हो सकती है। कोरोना संक्रमण (Corona infection) लगातार बढ़ रहा है। ऐसे में सावधानी बरतने की जरूरत है। धार्मिक आयोजनों तथा अन्य समारोहों में 50 लोगों से अधिक व्यक्ति एक साथ इकट्ठे नहीं हो सकते। 50 लोग भी सामाजिक दूरी व मास्क लगा करके ही इकट्ठे हो सकते हैं। अगर किसी समारोह व आयोजन में 50 से अधिक व्यक्ति होंगे तो उनके खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है