Expand

कहां गई ईनोवा, एक माह बाद भी अलर्ट पर हिमाचल सहित तीन राज्य की पुलिस

संदिग्धों द्वारा अपहृत ईनोवा का नहीं लगा सुराग

कहां गई ईनोवा, एक माह बाद भी अलर्ट पर हिमाचल सहित तीन राज्य की पुलिस

- Advertisement -

चंबा। माधोपुर में हथियारों से लैस संदिग्ध लोगों के एक इनोवा गाड़ी को छीनने की सनसनीखेज वारदात के बाद जम्मू-कश्मीर, पंजाब और हिमाचल प्रदेश में किए गए हाई अलर्ट के एक माह बाद भी सुरक्षा एजेंसियों और तीन राज्यों की पुलिस के हाथ खाली हैं। अपहृत इनोवा समेत आरोपियों का अभी तक कोई सुराग हाथ नहीं लग पाया है।
माधोपुर में ईनोवा छिनने की संदिग्ध घटना से पंजाब, जेएंडके तथा हिमाचल प्रदेश की ख़ुफ़िया एजेंसियां सकते में थीं। इसी के चलते इन दोनों राज्यों के अलावा हिमाचल के चंबा जिले में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया था। चंबा जिले के खैरी, लाहड़ू तथा तुनुहट्टी में चौकसी बढ़ा दी गई थी। बता दें कि पठानकोट तथा जम्मू-कश्मीर को जोड़ने वाले राष्ट्रीय मार्ग पर माधोपुर में ईनोवा लेकर फरार होने के मामले में एक माह बाद भी कोई गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। उधर, इस घटना के बाद से चंबा जिले की पुलिस भी अब तक अलर्ट पर होने की बात कह रही है। हालांकि अब पुलिस वाहनों की वैसी संघन जांच नहीं कर रही जैसे हाई अलर्ट की शुरुआत में की थी। इसके पीछे मुख्य कारण यह हो सकता है कि पुलिस को जिले में ऐसी कोई संदिग्ध ईनोवा नहीं मिली है।

क्या था मामला

13 नवंबर की रात्रि को भी जम्मू रेलवे स्टेशन पर पठानकोट के लिए एक इनोवा गाड़ी को हायर किया। फिर जिले के अंतिम छोर पर बसे माधोपुर पुलिस नाके के पास गाड़ी में सवार चारों संदिग्धों ने चालक से इनोवा संदिग्ध परिस्थितियों में छीन ली व वहां से फरार हो गए। इससे ठीक 3 साल पहले 31 दिसंबर 2015 की रात को पाक से आए 4 आतंकियों ने भी इसी तरह सरहदी गांव बमियाल के पास से एक इनोवा कार को हाईजैक कर ड्राइवर की निर्मम हत्या कर दी थी तथा बाद में स्थानीय वायुसेना स्टेशन में घुसकर आतंकी हमले की वारदात को अंजाम दिया था।
लिहाज़ा गत माह हुई इस घटना का अब तक कोई सुराग न मिलना पंजाब के साथ ही पड़ोसी जम्मू-कश्मीर तथा देवभूमि की सुरक्षा एजेंसियों की नींद खराब किए हुए हैं। तीन राज्यों में कई थानों को सूचित किए जाने के बाद भी ईनोवा का कोई सुराग न मिलना ही बड़ा सवाल बना हुआ है।
उधर, इस संदर्भ में जब डीएसपी हेडक्वार्टर अजय कुमार से बात की गई तो उन्होंने बताया कि चंबा जिला में पुलिस इस घटना को लेकर अलर्ट पर है। माधोपुर मामले का कोई सुराग न मिलने के चलते जिला भर की पुलिस स्थिति पर बराबर नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने बताया कि चंबा जिले में छानबीन के बाद अपहृत ईनोवा गाड़ी नहीं मिली है। उधर, डीआईजी नार्थ रेंज डा. अतुल फुलझेले ने माधोपुर की घटना के चलते सुरक्षा के लिहाज से चंबा जिले की पुलिस के जनरल अलर्ट पर होने की पुष्टि की है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए सब्सक्राइब करें हिमाचल अभी अभी न्यूज अलर्ट

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है