Covid-19 Update

2,00,410
मामले (हिमाचल)
1,94,249
मरीज ठीक हुए
3,426
मौत
29,933,497
मामले (भारत)
179,127,503
मामले (दुनिया)
×

एमपी पुलिस का रियल हीरो, घायल को कंधे पर उठाकर दौड़ा डेढ़ किलोमीटर

एमपी पुलिस का रियल हीरो, घायल को कंधे पर उठाकर दौड़ा डेढ़ किलोमीटर

- Advertisement -

नई दिल्ली। आपने फिल्मों में देखा होगा हीरो किसी घायल को कंधे पर उठाकर अस्पताल पहुंचाता है और उसकी जान बचाता है। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के होशंगाबाद में एक रियल हीरो ने ऐसा ही कारनामा कर दिखाया है एमपी पुलिस (MP police) के जवान पूनम चंद्र बिल्लोरे ने चलती ट्रेन से गिरे एक घायल शख्स कंधे पर लेकर एक किलोमीटर तक पटरी पर दौड़ लगाई। पुलिस कर्मी (Police man) ने उसे समय रहते अस्पताल पहुंचाकर शख्स की जान बचा ली।

यह भी पढ़ें : चुनाव हारने के बाद पुलिस की वर्दी में करता था चौथ वसूली, पुलिस ने धर दबोचा


जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश के होशंगाबाद से करीब 60 किलोमीटर दूर शनिवार को एक शख्स भागलपुर एक्सप्रेस (Bhagalpur Express) से गिर गया। चलती ट्रेन से गिरने के कारण उसे काफी चोट भी आईं। इसके बाद रेलवे पुलिस ने इस घटना की जानकारी डायल 100 पर एमपी पुलिस को दी। सूचना मिलने पर सिपाही पूनम चन्द्र बिल्लोरे और पुलिस वाहन चालक राहुल साकल्ले जब घटनास्थल के लिए निकले तो पाया कि घटनास्थल से नजदीकी रेलवे क्रासिंग (Railway crossing) करीब डेढ़ किलोमीटर दूर है। इसके आगे गाड़ी जा ही नहीं सकती थी।
दोनों पुलिस कर्मी पैदल ही घटनास्थल तक पहुंचे। मौके पर पहुंचने पर पुलिस कर्मियों ने पाया कि ट्रेन से गिरा शख्स बुरी तरह घायल है। सिपाही पूनम चंद्र बिल्लोरे ने बिना देर किए घायल व्यक्ति को कंधे पर उठाया और गाड़ी तक दौड़ लगा दी। करीब डेढ़ किलोमीटर तक दौड़ने के बाद दोनों पुलिस कर्मियों ने घायल को डायल 100 की गाड़ी में डाला और उसे नज़दीकी सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया। वक़्त पर इलाज मिलने की वजह से घायल शख्स की जान बच गई।
पुलिस कर्मी का ये वीडियो सोशल मीडिया (Social media)  पर वायरल होने के बाद प्रदेश पुलिस के मुखिया डीजीपी वीके सिंह ने सिपाही पूनम चन्द्र बिल्लोरे की कर्तव्य निष्ठा की तारीफ की और होशंगाबाद एसपी को सिपाही के असामान्य काम के लिए इनाम देने की घोषणा की है। सोशल मीडिया पर भी लोग सिपाही पूनम बिल्लोरे के साहस की तारीफ कर रहे हैं।

हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है