Covid-19 Update

1,58,472
मामले (हिमाचल)
1,20,661
मरीज ठीक हुए
2282
मौत
24,684,077
मामले (भारत)
163,215,601
मामले (दुनिया)
×

Sirmaur और सुंदरनगर के हॉटस्पॉट क्षेत्रों में ड्रोन कैमरे से खाकी रख रही नजर

Sirmaur और सुंदरनगर के हॉटस्पॉट क्षेत्रों में ड्रोन कैमरे से खाकी रख रही नजर

- Advertisement -

नाहन/ सुंदरनगर । सिरमौर से पॉजीटिव मामला सामने आने के बाद पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा बढ़ा दी है। अब पुलिस जिला मुख्यालय नाहन सहित पांवटा साहिब (Paonta sahib) में विशेषकर उन 6 पंचायतों में जहां पॉजीटिव आए एक जमाती की मूवमेंट रही है में ड्रोन कैमरों से नजर बनाए हुए है। अब पुलिस विभाग ने हॉटस्पॉट एरिया के तहत सील की गई पांवटा साहिब विकास खंड की आधा दर्जन पंचायतों मिश्रवाला, माजरा, पुरूवाला, भगवानपुरा, पल्होड़ी व हरिपुरखोल में विशेष रूप से ड्रोन का इस्तेमाल कर चप्पे-चप्पे पर नजर बनाए हुए है।


यह भी पढ़ें: धर्मशाला में सोशल डिस्टेंसिंग के आदेशों का पालन ना करने पर 4 सब्जी विक्रेताओं पर FIR

इन पंचायतों में पॉजीटिव व्यक्ति का संपर्क रहा है। इस वजह से इन पंचायतों में पूरी तरह से कर्फ्यू लगा दिया गया है। किसी भी तरह की ढील यहां न देकर लोगों को घर-घर में ही आवश्यक वस्तुओं की डिलीवरी करवाई जा रही है। वहीं, जिला मुख्यालय नाहन में भी पुलिस ड्रोन कैमरों का इस्तेमाल कर रही है, ताकि किसी भी तरह की संदिग्ध गतिविधि पर तुरंत एक्शन लिया जा सके। एसपी अजय कृष्ण शर्मा ने बताया कि पांवटा साहिब विकास खंड की 6 पंचायतों को पूरी तरह से सील किया गया है।


इसी तरह से सुंदरनगर में लॉकडाउन को पूरी तरह सफल बनाने के लिए जिला मंडी पुलिस शहर में ड्रोन कैमरे से निगरानी कर रही है। लॉकडाउन की पूरी तरह से विधिवत पालन करानेए असमाजिक तत्वों को खोजने और किसी अनहोनी को देखते हुए ड्रोन कैमरे की व्यवस्था की गई है। इसको लेकर एसपी मंडी गुरदेव शर्मा के दिशानिर्देशानुसार जिला के विभिन्न क्षेत्रों की निगरानी ड्रोन कैमरे से गश्त की जा रही है। इस कैमरे की पैनी नजर से क्षेत्र में किसी प्रकार से लोगों द्वारा लॉकडाउन की उलंघनकर्ता के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। इसके अंतर्गत विभिन्न स्थानों पर औचक निरीक्षण किया जाएगा।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है