Covid-19 Update

2,01,054
मामले (हिमाचल)
1,95,598
मरीज ठीक हुए
3,446
मौत
30,082,778
मामले (भारत)
180,423,381
मामले (दुनिया)
×

हिमाचल में यहां 41 किलो गौमांस बरामद, दो गिरफ्तार

हिमाचल में यहां 41 किलो गौमांस बरामद, दो गिरफ्तार

- Advertisement -

बद्दी। भारतीय गौ रक्षा दल के सहयोग से बरोटीवाला के निकट कुल्हाड़ीवाला गांव में 41 किलो 400 ग्राम गौमांस बरामद किया गया है। इस पर बीबीएन के हिंदू संगठन बहुत ज्यादा उग्र हो गए, जिस पर पुलिस ने मामले में तुरंत कार्रवाई करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया।
हालांकि पुलिस अभी यह तफ्तीश करने में जुटी है कि यह मांस गाय का है या किसी और का। लेकिन, हिंदू संगठनों भारतीय गौरक्षा दल का कहना है कि यह मांस गाय का ही है। क्योंकि यह मोटा मांस है और एक एक किलो की पैकिंग में बंद है। अगर यह किसी और पशु का होता तो यह पैकेटों में बंद न होकर खुलेआम दुकानों पर बिकता। जानकारी के अनुसार पश्चिम बंगाल निवासी रब्बी के कमरे पर गौमांस की सूचना कुशाल गोयल गोल्डी को मिली तो उन्होंने तुरंत भारतीय गौरक्षा दल के राष्ट्रीय महासचिव नवीन शर्मा को दी। कमरे पर जाकर हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं को वहां पर पैकेट में बंद मांस मिला, जोकि कुल्हाड़ीवाला गांव में बेचा जा रहा था। आरोपी रब्बी मौके पर से ही चकमा देकर फरार हो गया और अपनी बाइक वहीं छोड़ गया। पुलिस ने उसकी पत्नी रुपाली मूल निवासी मुर्शाीबाद पश्चिम बंगाल को गिरफ्तार कर लिया। वहीं उसी दौरान कमरे में बैठे हुए नवयुवक आलमगीर खान निवासी मुरसदाबाद पश्चिम बंगाल को भी हिरासत में ले लिया। हिरासत में ली गई महिला रुपाली ने कहा कि मेरे कमरे में मेरे पति ने क्या रखा हुआ था,  उसे कोई जानकारी नहीं है। वहीं पकडे़ गए युवक ने भी खुद को निर्दोष करार दिया।

जांच के बाद पता चलेगा मीट किसका-डा. शंकर

पशु चिकित्सक अधिकारी बरोटीवाला डॉ. शंकर ने बताया कि हमने मीट के हर पैकेट के अलग-अलग सैंपल ले लिए हैं और उनको जांच के लिए जुन्गा भेजा जा रहा है। वहां से जांच के बाद ही पता चलेगा कि मीट गाय का है या किसी और पशु का। अभी कुछ कहा नहीं जा सकता। इस विषय में थाना प्रभारी बरोटीवाला बहादुर सिंह ने बताया कि हमने धारा 295ए, 429 व धारा 8 के तहत मामला दर्ज कर लिया है और दो लोगों को गिरफ्तार कर आगामी कार्रवाई की जा रही है। जबकि मुख्य आरोपी को तलाश किया जा रहा है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है