Covid-19 Update

1,58,472
मामले (हिमाचल)
1,20,661
मरीज ठीक हुए
2282
मौत
24,684,077
मामले (भारत)
163,215,601
मामले (दुनिया)
×

अवैध तरीके से चल रही थी पंजाब की फैक्ट्री, जहां हुई 23 लोगों की मौत: पुलिस

अवैध तरीके से चल रही थी पंजाब की फैक्ट्री, जहां हुई 23 लोगों की मौत: पुलिस

- Advertisement -

नई दिल्ली। पंजाब के गुरदासपुर (Gurdaspur) के बटाला पटाख़ा फैक्ट्री (Crackers Factory) में बुधवार को लगी आग में अभी तक 23 लोगो की मौत हो चुकी है। मामले की जांच में जुटी पुलिस ने बताया है कि गुरदासपुर (पंजाब) के बटाला में बुधवार को जिस पटाखा फैक्ट्री में धमाका (Blast) होने से 23 लोगों की जान गई वह अवैध तरीके से चल रही (running illegally) थी। बटाला के एसएसपी उपिंदरजीत सिंह ने कहा, ‘मुझे इसके बारे में पहले नहीं पता था, वरना यह पहले ही बंद हो चुकी होती।’अब तक इस मामले में 27 लोग गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं। जिन में से 7 लोगों की हालत काफ़ी गंभीर है। इस ब्लास्ट के दौरान मरने वालो में इस पटाख़ा फैक्ट्री का मालिक जसपाल सिंह मट्टू और उसके परिवार के 7अन्य सदस्य भी शामिल है।


यह भी पढ़ें- करतारपुर कॉरिडोर: वीजा फ्री यात्रा पर सहमत हुए दोनों देश, ‘सर्विस फीस’ लेने पर अड़ा पाक

घटना पर पीएम नरेंद्र मोदी ने अपना दुःख व्यक्त किया। अब इसके बाद बीजेपी सांसद और बॉलीवुड एक्टर सनी देओल भी गुरदासपुर पटाख़ा फैक्ट्री ब्लास्ट के पीड़ितों से मुलाक़ात करेंगे। सनी देओल ने इस बात की जानकारी सोशल मीडिया से दी। सनी देओल ने बुधवार को इस ब्लास्ट पर अपना दुःख व्यक्त करते हुए ट्वीट किया कि बटाला में पटाख़ा फैक्ट्री ब्लास्ट में जान माल के नुक़सान के बारे में जान कर बहुत दुःख हुआ। जिला उपयुक्त से बात की, जिला प्रशासन राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया दल की टीमें मौके पर कार्यरत है।


हादसे के बाद एनडीआरएफ की दो टीमें बचाव कार्य में लगी हैं। बताया जा रहा है कि धमाके के समय फैक्ट्री में 50 से ज्‍यादा मजदूर काम कर रहे थे जिनका अब कोई पता नहीं चल रहा है। फिलहाल मलबे में अभी भी लोगों की तलाश की जा रही है। धमाके को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने आर्थिक मदद का ऐलान किया है। सीएम के ऐलान के मुताबिक, मरने वालों के पीड़ित परिवार को 2 लाख रुपये की आर्थिक मदद और गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार रुपये और उनका इलाज अमृतसर के मेडिकल कॉलेज में कराने का ऐलान किया है। इसके साथ ही सीएम ने मामूली रूप से घायल हुए लोगों को 25 हजार रुपये की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है