×

अनोखा मामला, मुर्गी का पोस्टमॉर्टम करवा कातिल की तलाश में पुलिस

अनोखा मामला, मुर्गी का पोस्टमॉर्टम करवा कातिल की तलाश में पुलिस

- Advertisement -

ग्वालियर। यूं तो अक्सर हकीकत में और कई फिल्मों में आपने पुलिस को कातिल की तलाश करते हुए देखा होगा। लेकिन क्या कभी आपने ऐसा सुना है कि पुलिस को एक मुर्गी के कालित की तलाश है। जी हां, कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है ग्वालियर के सिविल लाइन थाना क्षेत्र के गांव मुरैना में, जहां एक युवक ने मुर्गी का इसलिए कत्ल कर दिया क्योंकि वह बार-बार उसके घर के अंदर घुस रही थी। पड़ोसियों का कहना है कि मुर्गी पड़ोस में रहने वाली सुनीता बाल्मीकि की थी। लेकिन मुर्गी पड़ोस के ही जाटव परिवार के घर में बार-बार घुस रही थी। जिसपर पड़ोसी युवक ने गुस्से में आकर मुर्गी पर लाठी मारकर मुर्गी की हत्या कर दी।


पुलिस ने करवाया मुर्गी का पोस्टमॉर्टम

पूरे मामले में बड़ा मोड़ तब आया जब अपनी मरी हुई मुर्गी का उलाहना लेकर सुनीता पड़ोसी के घर गई तो वहां युवक ने उन्हें गालियां दीं और जातीसूचक शब्द भी कहे। इसके बाद महिला अपनी मरी हुई मुर्गी को लेकर थाने पहुंची और उक्त युवक के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आईपीसी की धारा 429, 294, 506 बी के अंतर्गत मामला दर्ज कर लिया गया है। मरी हुई मुर्गी को पशु चिकित्सालय भेजकर उसका पोस्टमॉर्टम करवाया गया और अब पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है।

बता दें कि, धारा 429 के तहत कोई भी पालतू जीव-जंतु जिसकी कीमत 50 रुपये से अधिक हो उसकी हत्या करना और उसके साथ किसी प्रकार की छेड़छाड़ करना अथवा उसे नुकसान पहुंचाना कानूनी जुर्म है, जिसके तहत आरोपी व्यक्ति को 5 तक की सजा का प्रावधान है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है