Covid-19 Update

58,607
मामले (हिमाचल)
57,331
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,096,731
मामले (भारत)
114,379,825
मामले (दुनिया)

#Kangra : पुलिस ट्रेनिंग कॉलेज डरोह देशभर में अव्वल, मिलेगी ट्रॉफी और 22 लाख

आरक्षी मूलभूत प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए प्रथम स्थान किया प्राप्त

#Kangra : पुलिस ट्रेनिंग कॉलेज डरोह देशभर में अव्वल, मिलेगी ट्रॉफी और 22 लाख

- Advertisement -

धर्मशाला। प्रधानाचार्य, हिप्र पुलिस प्रशिक्षण महाविद्यालय, डरोह (Police Training College Daroh) डॉ. अतुल फुलझेले (भापुसे) ने जानकारी देते हुए बताया कि हिमाचल प्रदेश पुलिस प्रशिक्षण महाविद्यालय, डरोह को प्रशिक्षण के क्षेत्र में देशभर में प्रथम स्थान प्राप्त करके हिमाचल प्रदेश को गौरवान्वित किया है। उन्होंने बताया कि गृह मंत्रालय (Home Ministry) , भारत सरकार द्वारा देशभर के प्रशिक्षण संस्थानों के प्रशिक्षण स्तर का मूल्यांकन परिणाम घोषित किया गया, जिसमें इस विद्यालय को वर्ष 2018-19 के लिए आरक्षी मूलभूत प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए देशभर में प्रथम घोषित किया गया है, जबकि वर्ष 2017-18 के लिए अराजपत्रित अधिकारी ग्रेड-1 (Non-Gazetted Officer Grade-1) को प्रशिक्षण देने के लिए उत्तरी क्षेत्र में प्रथम घोषित किया गया है। उन्होंने बताया कि इससे पूर्व भी वर्ष 2015-16 में भी इस संस्थान को आरक्षी मूलभूत प्रशिक्षण के लिए देशभर में अव्वल घोषित किया गया था।

यह भी पढ़ें: Himachal : फौजी बनने का सपना देख रहे युवा हो जाएं तैयार, इस दिन होगी सेना भर्ती

डॉ. फुलझेले ने इस कामयाबी पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए बताया कि सफलता का श्रेय प्रदेश पुलिस महानिदेशक तथा प्रशिक्षण केंद्र में कार्यरत सभी अधिकारियों, प्रशिक्षकों और सहायक प्रशिक्षकों को जाता है, जिन्होंने अपनी रूचि, समर्पण व कठिन परिश्रम से इस प्रशिक्षण संस्थान को राष्ट्रीय स्तर पर नई पहचान स्थापित करने में अहम् भूमिका निभाई है। उन्होंने बताया कि सूचना मिलने के उपरांत पूरे हिमाचल प्रदेश पुलिस (Police) परिवार में खुशी का माहौल है। उन्होंने बताया कि यह संस्थान वर्ष 25 जुलाई, 1995 को स्थापित हुआ था और इस वर्ष रजत जयंती मना रहा है तथा आने वाले समय में भी नए-नए आयाम स्थापित करके राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाने में कामयाब रहेगा।

यह भी पढ़ें: #Himachal: ग्रेट हिमालयन नेशनल पार्क सहित ये दो अभयारण्य देश भर में अव्वल

डॉ. फुलझेले ने सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) और प्रदेश पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू (DGP Sanjay kundu) का धन्यवाद करते हुए बताया कि उनके निरंतर सहयोग व मूलभूत ढांचे को और ज्यादा सुदृढ़ करने के लिए धन का प्रावधान इस आयाम को छूने में सार्थक सिद्ध हुआ है। उन्होंने बताया कि इस सफलता को हासिल करने के लिए इस संस्थान को गृह मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा इनाम के रूप में ट्रॉफी और 22 लाख रुपये की राशि प्रदान की जाएगी।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है