Covid-19 Update

1,58,472
मामले (हिमाचल)
1,20,661
मरीज ठीक हुए
2282
मौत
24,684,077
मामले (भारत)
163,215,601
मामले (दुनिया)
×

इस बार 17 January को नहीं पिलाई जाएगी दो बूंद जिंदगी की, Corona Vaccination ने रोकी राह

देश में 16 जनवरी से शुरू हो रहा व्यापक रूप से कोरोना वैक्सीनेशन का काम

इस बार 17 January को नहीं पिलाई जाएगी दो बूंद जिंदगी की, Corona Vaccination ने रोकी राह

- Advertisement -

नई दिल्ली। देश में कोरोना वैक्सीनेशन अभियान (Corona Vaccination) 16 जनवरी से शुरू होने जा रहा है। इसे लेकर देशभर से तैयारियां जोरों पर हैं। ड्राई रन भी किया जा चुका है जिससे टीकाकरण में कोई परेशानी ना आए। टीकाकरण अभियान का असर दूसरे अभियानों पर भी पड़ा है लेकिन इस समय ये सबसे ज्यादा जरूरी है। इसी के चलते 17 जनवरी को होने वाले पोलियो टीकाकरण अभियान को अब आगे बढ़ा दिया गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Union Ministry of Health) की ओर से बुधवार को इस बात की जानकारी दी गई। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, अप्रत्याशित गतिविधियों के कारण अभी इस कार्यक्रम को अगले आदेश तक रद्द किया जा रहा है।


 


 

गौर हो कि भारत में बड़े स्तर पर पोलियो ड्रॉप (Polio drop) से जुड़ा अभियान चलाया जाता है। हर साल लाखों की संख्या में बच्चों को पोलियो ड्रॉप पिलाई जाती है। भारत दुनिया का सबसे बड़ा अभियान चलाता है, लेकिन अब कोरोना वैक्सीनेशन के अभियान के कारण इसे कुछ वक्त के लिए टाल दिया गया है। अब ये अभियान कब होगा, अभी इसकी जानकारी नहीं है। मंत्रालय जल्द ही इस बारे में जानकारी देगा।

 

 

गौर हो कि देश में 16 जनवरी से व्यापक रूप से कोरोना वैक्सीनेशन का काम शुरू हो रहा है। शुरुआत में कुल 3 करोड़ कोरोना वॉरियर्स (Corona warriors) को वैक्सीन दी जानी है। बीते दिन से ही देश के कई राज्यों की राजधानियों में वैक्सीन पहुंच गई है, जो 15 जनवरी तक सभी टीकाकरण सेंटर्स तक पहुंचाई जाएगी। आज भी आज सुबह भी एयर इंडिया की फ्लाइट से वैक्सीन के पहले कंसाइनमेंट को हैदराबाद से दिल्ली भेजा गया है। दिल्ली के अलावा कोवैक्सीन की खेप बेंगलुरु, चेन्नई, पटना, जयपुर और लखनऊ भी भेजी गई है। आज कुल 14 कंसाइनमेंट भेजे जाएंगे।

 

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखने के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है