×

Karnataka : कल नतीजे से पहले मचा सियासी घमासान, निशाने पर JDS

Karnataka : कल नतीजे से पहले मचा सियासी घमासान, निशाने पर JDS

- Advertisement -

बेंगलुरू। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे मंगलवार को आएंगे, लेकिन ओपिनियन पोल में त्रिशंकु विधानसभा की अटकलों के बीच राज्य में सत्ता की जोड़तोड़ के लिए सियासी घमासान तेज हो गया है। बताया जाता है कि जनता दल एस (JDS) के साथ संभावित गठजोड़ की किसी भी संभावना को कैश करने के लिए कांग्रेस ने अपने वरिष्ठ दलित नेता मल्लिकार्जुन खड़गे का नाम ट्रंप कार्ड के रूप में चलाया है।


उधर, JDS के आला नेता और पार्टी प्रमुख एचडी देवेगौड़ा के बेटे एचडी कुमारस्वामी सोमवार को अचानक सिंगापुर चले गए। समझा जा रहा है कि बीते दो दिनों से बीजेपी के नेता लगातार कुमारस्वामी से संपर्क बनाए हुए थे। ऐसे समय, जबकि एचडी देवेगौड़ा रविवार को ही साफ कर चुके हैं कि उनकी पार्टी बीजेपी का सपोर्ट नहीं लेगी, तब कुमारस्वामी का सिंगापुर जाना इन अटकलों को बढ़ावा दे रहा है कि कहीं ने कहीं सत्ता के लिए डील विदेश में भी हो सकती है।

हालांकि, कांग्रेस पार्टी का अभी भी मानना है कि मंगलवार को आने वाले चुनाव परिणाम पार्टी के लिए अनुकूल होंगे और वह दोबारा चुनकर सत्ता में आएगी। लेकिन रविवार को सीएम सिद्धारमैया के इस बयान से कांग्रेस के आत्मविश्वास में कमी दिखाई देने लगी कि अगर आलाकमान किसी दलित को सीएम की कुर्सी देना चाहे तो वे उसके लिए भी तैयार हैं। सूत्रों के अनुसार, सिद्धारमैया ने फिर कहा है कि यह उनका आखिरी चुनाव है। ऐसे में कांग्रेस पार्टी ने उनके विकल्प के रूप में कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस प्रमुख जी परमेश्वर का नाम भी आगे बढ़ा दिया है। वैसे मंगलवार को नतीजे चाहे जिसके पक्ष में आएं, लेकिन JDS की भूमिका जरूर किंगमेकर की होगी और इसीलिए देवेगौड़ा को साधने में कांग्रेस और बीजेपी दोनों कोई कसर नहीं छोड़ना चाहतीं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है