Covid-19 Update

58,879
मामले (हिमाचल)
57,406
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,156,748
मामले (भारत)
115,765,405
मामले (दुनिया)

आरोप-प्रत्यारोपों में उलझी Jogindranagar नप, विकास ठप

आरोप-प्रत्यारोपों में उलझी Jogindranagar नप, विकास ठप

- Advertisement -

आपसी मतभेदों में हुई विकास की अनदेखी

जोगिंद्रनगर। राजनीतिक विचारधारा के टकराव में नगर परिषद जोगिंद्रनगर के विकास को हमेशा अनदेखा किया है। यहां आए दिन एक-दूसरे के विरोध की चर्चा रहती है। 7 वार्डों वाली जोगिंद्रनगर नगर परिषद पर बीजेपी समर्थित पार्षदों का कब्जा है। जाहिर है अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद भी बीजेपी समर्थित ही हैं। ऐसा भी नहीं है कि बीजेपी एकजुट हो, इनमें भी पारस्परिक मतभेदों की खबरें अकसर आती रहती हैं। अध्यक्ष पद पर गुलाब सिंह समर्थक निर्मला देवी आसीन हैं, तो उपाध्यक्ष पद पर सांसद रामस्वरूप की समर्थक मानी जाने वाली संतोष शर्मा विराजमान हैं। कहीं न कहीं मतभेदों के चलते बीजेपी के ही एक वरिष्ठ पार्षद ने कांग्रेस समर्थित 3 पार्षदों से मिलकर अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर हस्ताक्षर कर दिए तथा आरोप लगाया कि नगर पंचायत के यह दोनों पदाधिकारी शहर में विकास करवाने में नाकाम रहे हैं। 

 

छह महीनों से सदन की कोई बैठक नहीं हो सकी

से में सियासत गर्म तथा अविश्वास प्रस्ताव पर हुई चर्चा में प्रस्ताव पारित हो गया और अध्यक्ष-उपाध्यक्ष दोनों ही पदच्युत हो गए। धुरंधरों की राजनीति चली और जब नए अध्यक्ष व उपाध्यक्ष का चुनाव तय हुआ तो फिर बीजेपी समर्थित अध्यक्ष-उपाध्यक्ष ही अपने-अपने पदों पर वापिस लौट आए। निर्मला देवी व संतोष कुमारी ही अब भी अध्यक्ष व उपाध्यक्ष हैं। कांग्रेस के जिन पार्षदों ने अविश्वास प्रस्ताव लाया था और नगर परिषद पर काबिज होने का सपना देखा था, वह चकनाचूर हो गया। ऐसे में अब आरोप-प्रत्योराप का दौर एक बार फिर शुरू हो गया है।

कांग्रेस समर्थित पार्षदों जिन में मनोनीत पार्षद भी शामिल रहे, उन्होंने अध्यक्ष-उपाध्यक्ष पर विकास न करवाने का आरोप लगाया तथा कहा कि बीजेपी की सिर-फुटौव्वल का खामियाजा जोगिंद्रनगर के वासियों को भुगताना पड़ रहा है, क्योंकि पिछले छह महीनों से सदन की कोई बैठक नहीं हो सकी, जिससे बिजली, पानी व सीवरेज के कनेक्शनों हेतु लोगों को मारे-मारे फिरना पड़ रहा है। अनेकों महत्वपूर्ण विकास कार्य लटक चुके हैं।

17 जुलाई को होगी प्रेस कान्फ्रेस

अब बीजेपी समर्थित पार्षद कांग्रेस समर्थित पार्षदों के आरोपों पर पलटवार करने के मूड में हैं और इसके लिए अध्यक्ष निर्मला देवी ने ऐलान कर दिया है कि 17 जुलाई को प्रेस कान्फ्रेस की जाएगी। हालांकि इसका कोई एजेंडा तो नहीं लेकिन इतना निश्चित है कि कांग्रेस समर्थक पार्षदों के आरोपों का करारा जवाब दिए जाने की कोशिश हो सकती है और इस बाबत चर्चाओं का बाजार गर्म है। 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है