Covid-19 Update

2,01,054
मामले (हिमाचल)
1,95,598
मरीज ठीक हुए
3,446
मौत
30,082,778
मामले (भारत)
180,423,381
मामले (दुनिया)
×

BJP कार्यसमिति की बैठक में राजनीतिक प्रस्ताव पारित, Congress पर निशाना

BJP कार्यसमिति की बैठक में राजनीतिक प्रस्ताव पारित, Congress पर निशाना

- Advertisement -

पांवटा साहिब। बीजेपी (BJP) कार्यसमिति की बैठक के दौरान अध्यक्षीय भाषण में डॉ. राजीव बिंदल ने कहा कि 27 साल बाद पांवटा की पावन धरती पर बीजेपी कार्यसमिति की बैठक हो रही है। जिस परिसर पर बैठक है, उसका नाम भी गुरु गोविंद सिंह के नाम पर रखा गया है। उन्होंने कहा कि पूर्व में संगठन ने चारों संसदीय क्षेत्रों के पन्ना प्रमुख के सम्मेलन किए, उससे पूर्ण रूप से दिखता है कि संगठन का काम धरातल तक खड़ा हुआ है। उन्होंने बताया कि इस कार्यसमिति की बैठक में एक राजनीतिक प्रस्ताव भी पारित हुआ है।


 

13वें वित्त आयोग हिमाचल मिले 20 हजार करोड़, 14वें में 70 हजार करोड़

बीजेपी कार्यसमिति की बैठक में पारित राजनीतिक प्रस्ताव एक तरफ जहां पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) को बधाई दी। वहीं , गृहमंत्री अमित शाह का आभार प्रकट किया गया है। हिमाचल का विकास पीएम नरेंद्र मोदी की देन करार दिया है। साथ ही वित्त आयोग की राशि और हिमाचल को विशेष दर्जे को लेकर कांग्रेस (Congress) पर निशाना साधा है। बता दें कि बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति नरेंद्र मोदी को दूसरी बार पीएम बनने पर बधाई दी है। इस ऐतिहासिक जीत में जिसमें अकेले बीजेपी के 303 सांसद जीत कर आए हैं, उसके लिए देश की जनता और साथ ही साथ हिमाचल प्रदेश की चारों लोकसभा सीटों पर बीजेपी को जबरदस्त समर्थन देने के लिए जनता का आभार प्रकट किया है।

यह भी पढ़ें: ब्रेकिंगः बीजेपी ने पन्ना प्रमुख लेबल तक Digitalization का सेट किया टारगेट

दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने पर हिमाचल प्रदेश बीजेपी कार्यसमिति जगत प्रकाश नड्डा को भी बधाई दी है। कांग्रेस के शासनकाल में हिमाचल प्रदेश का विशेष राज्य का दर्जा समाप्त कर दिया था, लेकिन नरेंद्र मोदी ने देश के पीएम पद की शपथ लेने के बाद हिमाचल प्रदेश के लिए केंद्रीय परियोजनाओं में 90 प्रतिशत और 10 प्रतिशत के अनुपात में सहायता आरंभ करके यह संदेश दिया था कि सच में ही हिमाचल प्रदेश उनका दूसरा घर है। 13वें वित्त आयोग के समय में केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी और हिमाचल को 5 साल में केवल 20 हजार करोड़ रुपए की सहायता मिली थी, जबकि 14वें वित्त आयोग में पीएम नरेंद्र मोदी ने 5 वर्ष में लगभग 70 हजार करोड़ रुपए की वित्तीय सहायता प्रदान की। 15वें वित्त आयोग के पहले वर्ष में फिर से देश के पीएम नरेंद्र मोदी ने लगभग 19 हजार करोड़ से अधिक की स्वीकृति प्रदान की अर्थात 14वें और 15वें वित आयोग में 15 हजार करोड़ रुपए की राशि का ईजाफा किया गया है।


प्रदेश कार्यसमिति ने पीएम नरेंद्र मोदी का हिमाचल के विकास के लिए दिए जा रहे सहयोग के लिए आभार प्रकट किया है। कहा कि हिमाचल बीजेपी के सभी कार्यकर्ताओं को इस बात का गर्व है कि बीजेपी ने जो संकल्प वर्ष 1989 पालमपुर (हिमाचल प्रदेश) में लिया था वो आज अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण का कार्य प्रारंभ होने से पूरा हो रहा है। इंडियन इंस्टीच्यूट ऑफ मैनेजमेंट, 3-3 मेडिकल कॉलेज के लिए 600 करोड़ रुपए, ऑल इंडिया मेडिकल इंस्टीच्यूट (एम्स) जैसा प्रतिष्ठित संस्थान, कैंसर अस्पताल के लिए पर्याप्त धनराशि, पीजीआई का सैटेलाइट सेंटर, भानुपल्ली रेल लाइन के काम को आगे बढ़ाना, फोर लेन हाईवे जैसे कार्यों को हजारों करोड़ रुपए के रूप में सहायता देना जैसे कई ऐसे उदाहरण हैं, जो केवल केंद्र की बीजेपी सरकार के कारण ही हिमाचल प्रदेश को प्राप्त हुए हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है