Covid-19 Update

2,00,410
मामले (हिमाचल)
1,94,249
मरीज ठीक हुए
3,426
मौत
29,933,497
मामले (भारत)
179,127,503
मामले (दुनिया)
×

लोकसभा चुनाव: पोलिंग पार्टियां ईवीएम, वीवीपैट और अन्य साम्रगी के साथ रवाना

लोकसभा चुनाव: पोलिंग पार्टियां ईवीएम, वीवीपैट और अन्य साम्रगी के साथ रवाना

- Advertisement -

शिमला। लोकसभा चुनावों (Lok Sabha Election) के लिए पोलिंग पार्टियां शुक्रवार को ईवीएम, वीवीपैट और अन्य साम्रगी सहित हिमाचल पथ परिवहन निगम की बसों में अपने गंतव्य के लिए रवाना हो गई हैं। 18 मई को पोलिंग पार्टियों द्वारा अपने-अपने मतदान केंद्र स्थापित किए जाएंगे, जहां पर 19 मई को सुबह सात बजे से शाम 6 बजे तक मतदान (Voting) होगा। जिला निर्वाचन अधिकारी ने पीठासीन अधिकारियों एवं अन्य मतदान कर्मियों को अपने-अपने मतदान केंद्रों पर 19 मई को सुबह 5:30 बजे पहुंचने के निर्देश दिए। सुबह 6 बजे मॉक पोल (Mock pole) किया जाएगा। मॉक पोल में कम से कम 50 मत डालकर ईवीएम तथा वीवीपैट का परीक्षण किया जाएगा। जिसके बाद सुबह सात बजे से मतदान शुरू होगा जोकि शाम 6 बजे तक चलेगा।

यह भी पढ़ें:  चुनाव से पहले राम स्वरूप शर्मा के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर


शिमला (Shimla)(अनुसूचित जाति) क्षेत्र के 63-शिमला तथा 64-शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के सभी 224 मतदान केंद्रों के लिए पोलिंग पार्टियों को सहायक निर्वाचन अधिकारी नीरज चांदला व नीरज गुप्ता द्वारा उचित दिशा-निर्देश प्रदान करने के उपरांत रवाना किया। 63-शिमला विधानसभा क्षेत्र में 91 मतदान केंद्रों के लिए जबकि 64-शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में 134 मतदान केंद्रों के लिए पोलिंग पार्टियों (Polling parties) को रवाना किया गया है।


यह भी पढ़ें: लाइव वीडियोः ऊना में युवक की मौत हादसा नहीं थी, ट्रक चढ़ाकर किया मर्डर

यह पोलिंग पार्टियां अपने गंतव्य पर पहुंचने के उपरांत सहायक निर्वाचन अधिकारी को सूचित करेंगे। 04-शिमला लोकसभा (अनुसूचित जाति) क्षेत्र के 62-कसुम्पटी विधानसभा क्षेत्र के सभी 108 मतदान केंद्रों के लिए पोलिंग पार्टियों को सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं सहायक आयुक्त निशांत ठाकुर ने उचित दिशा-निर्देश देकर रवाना किया।

सिरमौर को 560 मतदान केंद्रों के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना

नाहन। जिला सिरमौर (Sirmaur) के पांच विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के 560 मतदान केंद्रों के लिए मतदान पार्टियां शुक्रवार को ईवीएम, वीवीपैट और अन्य साम्रगी सहित रवाना हुईं। जिला निर्वाचन अधिकारी सिरमौर ललित जैन ने बताया कि जिला में स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्वक लोकसभा चुनाव करवाने के लिए सभी आवश्यक एवं फुलप्रूफ प्रबंध कर दिए गए हैं और मतदान से जुड़े अधिकारियों को तीन चरण में प्रशिक्षण देकर उन्हें शुक्रवार को अपने-अपने मतदान केंद्रों के लिए रवाना कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: कुल्लूः गुलाबा के पास भूस्खलन, मढ़ी के लिए निकले सैकड़ों पर्यटक फंसे

मंडी सदर, गोहर के लिए मतदान पार्टियां रवाना

मंडी/गोहर। मतदान प्रक्रिया को सफल बनाने हेतु शुक्रवार को मंडी (Mandi) सदर के लिए 102 मतदान पार्टियों को तमाम मतदान सम्बन्धी दस्तावेजों एवं चुनावी सामाग्री सहित रवाना किया गया। मतदान पार्टियों को उनके गणतव्य तक पहुंचाने के लिए हिमाचल पथ परिवहन निगम की 18 बसों के अलावा 2 हल्के मोटर वाहनों का प्रयोग किया गया। जानकारी देते हुए उपमण्डलाधिकारी सदर सनी शर्मा ने बताया कि महिलाओं की दो पार्टियों को शनिवार 18 मई को रवाना किया जाएगा। उन्होंने समस्त मतदान पार्टियों के अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देश भी दिए कि मतदान प्रक्रिया में अपनी डयूटी (Duty) पूरी कर्तव्य निष्ठा से निभाएं।

यह भी पढ़ें:  कुल्लू: लाहुल स्पीति के 500 वोटर कल रोहतांग टनल से जाएंगे लाहुल

वहीं, सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं एडीएम गोहर (ADM Gohar) अनिल भाद्वाज ने बताया कि मतदान को लेकर मुख्यालय से 111 टीमें पोलिंग बूथों के लिए 24 बसों के माध्यम से रवाना की हैं। वहीं सहायक निर्वाचन अधिकारी थुनाग सुरेंद्र मोहन ने बताया कि सराज के विभिन्न पोलिंग बूथों के लिए शुक्रवार को 127 टीमें रवाना कर दी है। उन्होंने बताया कि हर पोलिंग स्टेशन के लिए 4 कर्मचारियों और पुलिस कर्मी, अर्द्धसैनिक बल भी रवाना कर दिया है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है