Covid-19 Update

57,257
मामले (हिमाचल)
55,919
मरीज ठीक हुए
961
मौत
10,689,202
मामले (भारत)
100,486,817
मामले (दुनिया)

#Kangra: पहले चरण में 276 पंचायतों में डलेंगे वोट, 196 मतदान केंद्र अतिसंवेदनशील घोषित

दूसरे चरण में 274 तथा तीसरे चरण में 264 पंचायतों में वोट डाले जाएंगे

#Kangra: पहले चरण में 276 पंचायतों में डलेंगे वोट, 196 मतदान केंद्र अतिसंवेदनशील घोषित

- Advertisement -

धर्मशाला। कांगड़ा जिले में 17, 19 और 21 जनवरी, 2021 को होने वाले पंचायती राज संस्थाओं के निर्वाचन (Panchayat election) के लिए प्रथम चरण में 276 पंचायतों, दूसरे चरण में 274 तथा तीसरे चरण में 264 पंचायतों में वोट डाले जाएंगे। तीनों चरणों में 814 ग्राम पंचायतों के 4802 वार्डों के लिए मतदान (Voting) किया जाएगा, जिसमें पहले चरण में 1708, दूसरे चरण में 1612 और तीसरे चरण में 1482 वार्ड शमिल हैं। कुल 1894 मतदान केंद्रों में 196 मतदान केंद्र अतिसंवेदनशील जबकि 345 संवेदनशील श्रेणी में रखे गए हैं। अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों (Susceptible polling station) में 22 मतदान केंद्र देहरा, 02 बैजनाथ, 19 धर्मशाला, 11 लंबागांव, 28 रैत, 7 सुलह, 07 फतेहपुर, 11 भवारना, 01 पंचरूखी, 10 कांगड़ा, 17 नूरपुर, 32 नगरोटा बगवां, 06 नगरोटा सूरियां और 23 इंदौरा विकास खंड में हैं। यह जानकारी अतिरिक्त उपायुक्त राहुल कुमार ने डीआरडीए सभागार में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी।

यह भी पढ़ें: High Court में धर्मपुर विकास खंड Panchayat Election पर पुनः रोक लगाने को आवेदन दायर

 

अतिरिक्त उपायुक्त राहुल कुमार ने पंचायती राज संस्थाओं के चुनावों (Election) को पारदर्शी एवं निष्पक्ष सम्पन्न करवाने तथा कोविड-19 के दृष्टिगत मानक संचालन प्रक्रिया की पूरी तरह से अनुपालना करने तथा चुनाव से जुड़े सभी आवश्यक इंतजाम समय पर पूरा करना सुनिश्चित बनाने के निर्देश दिए। एडीसी ने बताया कि कोविड-19 (Covid Report) रिपोर्ट किए गअ पृथक आवास में रह रहे मतदाताओं द्वारा मतदान के लिए राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जारी किए गए निर्देशों की अक्षरशः अनुपालना की जाएगी। उन्होंने बताया कि ब्लॉक स्तरीय नोडल स्वास्थ्य अधिकारी, कोविड-19 पॉजिटिव रिपोर्ट किए गए या पृथक आवास मतदाता से मतदान करने की इच्छा जानने के लिए अधीनस्थ स्वास्थ्य कर्मी/पटवारी/पंचायत सचिव आदि को किसी सुरक्षित माध्यम से संपर्क करने हेतू निर्देशित करेगा। उन्होने बताया कि संबंधित ब्लॉक स्तरीय नोडल स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा ब्यौरा संबंधित पीठासीन अधिकारी को मतदान के एक दिन पहले उपलब्ध करवाया जाएगा। ऐसी श्रेणी के मतदाताओं के लिए मतदान का समय मतदान दिवस पर सांय 4 बजे के बाद होगा। सांय 4 बजे सामान्य मतदाताओं के द्वारा मतदान समाप्ति के पश्चात इन मतदाताओं द्वारा मतदान आरंभ होगा। स्वास्थ्य कर्मी पीपीई किट पहन कर दूर से ही इन मतदाताओं की पहचान सुनिश्चित करेंगे।

 

एडीसी ने बताया कि चुनाव कार्य में नियोजित प्रत्येक कर्मियों को फेस मास्क (Mask) लगाना आवश्यक होगा। चुनाव कार्य में नियुक्त प्रत्येक कर्मचारी को मोबाइल में अरोग्य सेतु ऐप का उपयोग करना होगा। उन्होंने बताया कि चुनाव कार्य हेतू चयनित प्रत्येक स्थल एवं मतदान केन्द्र को उपयोग के लिए जाने से पूर्व सैनिटाइज करवाया जाएगा। निर्वाचन हेतू प्रशिक्षण एवं मतदान दलों को प्रस्थान के समय इस कार्य में नियुक्त प्रत्येक कर्मचारी के तापमान की जांच थर्मल स्कैनर से की जाएगी। उन्होने कहा कि कोविड-19 के संदर्भ में केन्द्र एवं राज्य सरकार द्वारा जारी अनुदेश के अंतर्गत सामाजिक दूरी का अनुपालना सुनिश्चित की जाए।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है