Covid-19 Update

1,58,472
मामले (हिमाचल)
1,20,661
मरीज ठीक हुए
2282
मौत
24,684,077
मामले (भारत)
163,215,601
मामले (दुनिया)
×

खतरे के निशान के करीब पौंग, मंड क्षेत्र के लोगों की बढ़ी धुकधुकी

खतरे के निशान के करीब पौंग, मंड क्षेत्र के लोगों की बढ़ी धुकधुकी

- Advertisement -

रविंद्र चौधरी/इंदौरा। मूसलाधार बारिश Heavy Rain ने प्रदेश में काफी कहर बरसाया है तो वहीं आने वाले समय में बाढ़ की आशंका से मंड क्षेत्र के लोग सहम गए हैं। लोग भय में समय व्यतीत कर रहे हैं। लोगों का डरना भी लाजिमी है। क्योंकि लोग सितंबर 1988 में आई भीषण बाढ़ का मंजर अभी तक नहीं भूले हैं। पौंग बांध में आई बाढ़ के चलते कई लोग बेघर हो गए थे तथा कइयों को जान से हाथ धोना पड़ा था।



यह भी पढ़ें: ब्रेकिंगः डल-गौरीकुंड में बर्फबारी की संभावना, सुरक्षित स्थानों पर भेजे श्रद्धालु

वहीं, मौसम विभाग की चेतावनी के चलते लोगों को और अलर्ट रहना जरूरी है। मंड क्षेत्र में अभी से ही कई स्थानों पर पानी भरना शुरू हो गया है और आने वाले कुछ घंटो में स्थिति और विकट होने की संभावना है। बताया जा रहा है कि पौंग बांध (Pong Dam) में अत्यधिक गति से जलस्तर बढ़ रहा है। रविवार शाम 9 बजे पौंग बांध का जलस्तर 1386.20 फीट दर्ज किया गया था, जो खतरे के निशान 1390 से 4 फीट से भी कम रह गया है।


वहीं, वर्षा से बांध में पानी का इनफ्लो भी बढ़ने लगा है। भाखड़ा ब्यास प्रबंधन बोर्ड की माने तो पौंग बांध से 10736 क्युसेक पानी छोड़ा जा रहा है, जबकि इनफ्लो सांय 9 बजे 24914 क्युसेक रिकॉर्ड किया गया है, जिसकी वर्षा की स्थिति में और बढ़ने की संभावना व्यक्त की गई है। पिछले साल से 25 सितंबर 2018 को पानी का लेबल 1388.32 था। इस बार करीब एक 25 दिन पहले ही खतरे के निशान 1390 पर पंहुचने वाला है।

डीसी कांगड़ा (DC Kangra) राकेश कुमार प्रजापति ने बताया कि जिला प्रशासन पहले ही अलर्ट पर है। लोग अपने तौर पर भी नदी-नालों की तरफ जाने में एहतियात से काम लें। यदि कोई विकट स्थिति की सूचना बीबीएमबी (BBMB) द्वारा मिलेगी, तो जिला प्रशासन पुन: एडवाइजरी जारी करेगा।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है