Covid-19 Update

58,979
मामले (हिमाचल)
57,428
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,173,761
मामले (भारत)
116,220,912
मामले (दुनिया)

हाल में हुए Twitter Hack के 17 वर्षीय ‘मास्टरमाइंड’ की सजा पर फैसला, चलने लगा पॉर्न विडियो

हाल में हुए Twitter Hack के 17 वर्षीय ‘मास्टरमाइंड’ की सजा पर फैसला, चलने लगा पॉर्न विडियो

- Advertisement -

नई दिल्ली। हाल ही में बिल गेट्स, एलन मस्क, कान्ये वेस्ट, बराक ओबामा और जो बिडन जैसी हस्तियों के ट्विटर अकाउंट्स पर हुए अटैक ने पूरी दुनिया को हैरान कर दिया था। इन लोगों के ट्विटर हैंडल से लोगों को बिटक्‍वाइन में डोनेट करने के लिए कहा गया था। जिसके बाद अमेरिकी पुलिस ने हाई प्रोफाइल ट्विटर अकाउंट्स हैक (High profile twitter accounts hack) करने के आरोप में फ्लोरिडा निवासी 17-वर्षीय को गिरफ्तार किया। वहीं अब इस हैकर को सजा से जुड़ी ऑनलाइन सुनवाई के दौरान भी तमाशा हुआ।

कोर्ट में चला दिया पॉर्न; फिर भी मिल गई जमानत

बतौर रिपोर्ट्स, ‘शुक्रवार को अरेस्ट किए जाने के बाद कोर्ट हियरिंग Zoom पर की जा रही थी, जिसमें रैप म्यूजिक और पॉर्न विडियो चलने लगा और ऑनलाइन कोर्ट प्रभावित हुआ।’ इसके बाद BBC और CNN जैसे नामों के साथ फर्जी यूजर्स भी इस मीटिंग से जुड़े, जिन्हें हटाया गया। कोर्ट ने हैकर को बेल पर छोड़ने का फैसला किया है। 17 साल के ग्राहम इवान क्लार्क पर आरोप है कि उसने खुद को कंपनी के आईटी डिपार्टमेंट का कर्मचारी बताकर ट्विटर कर्मचारी से आवश्यक जानकारी ली। इस हैकिंग में फ्लोरिडा के 22-वर्षीय निमा फाज़ेली और यूके के 19-वर्षीय मेसन शेपर्ड पर भी शामिल होने के आरोप लगे हैं।

यह भी पढ़ें: 17-वर्षीय अमेरिकी निकला हाल में हुए Twitter Hack का ‘मास्टरमाइंड’, हुआ अरेस्ट

एक ही दिन में कमा लिए थे करीब एक लाख डॉलर, बिटक्‍वाइन का था खेल

अधिकारियों के मुताबिक, उसने बिटकॉइन से एक ही दिन में करीब एक लाख डॉलर की राशि कमा ली थी। गौरतलब है कि हाइप्रोफाइल लोगों के ट्विटर अकाउंट हैक किए जाने की यह घटना 15 जुलाई को हुई थी, जिससे सभी हैरत में पड़ गए थे। हैकर्स ने लोगों से बिटक्‍वाइन में लोगों से डोनेट करने की अपील करते हुए कुछ ही समय में इसे दोगुना करने का लालच भी दिया था। इसमें बिटक्‍वाइन एड्रेस भी दिया गया था और कुछ लोगों से लिंक पर क्लिक करने के लिए भी कहा गया था। हैकर्स ने लोगों से बिटक्‍वाइन में डोनेट करने की अपील की और फिर जल्‍द ही ट्वीट डिलीट भी कर दिया। तभी यह बताया गया था कि इन हाइप्रोफाइल ट्विटर हैंडल्‍स से किए गए ट्वीट के बाद सैकड़ों लोगों ने बिटक्‍वाइन एड्रेस पर एक लाख डॉलर से अधिक की राशि भेज दी थी। हैकर्स ने जिन अकाउंट्स को निशाना बनाया, उनके लाखों फॉलोअर्स हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whatsapp Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है