Covid-19 Update

2,06,369
मामले (हिमाचल)
2,01,520
मरीज ठीक हुए
3,506
मौत
31,723,560
मामले (भारत)
199,307,256
मामले (दुनिया)
×

US President शपथ समारोह की खुशी में भारत के इस गांव में लगे Kamala Harris के पोस्टर

US President शपथ समारोह की खुशी में भारत के इस गांव में लगे Kamala Harris के पोस्टर

- Advertisement -

अमेरिका में कुछ ही देर में राष्ट्रपति (US President) और उपराष्ट्रपति का शपथ ग्रहण समारोह (Oath Taking Ceremony) होने जा रहा है। जो बाइडन (Joe Biden) अमरीकी राष्ट्रपति के तौर पर शपथ लेंगे, जबकि कमला हैरिस (Kamala Harris) बतौर उपराष्ट्रपति (Vice President) शपथ लेंगी, लेकिन अमेरिका से हजारों किलोमीटर दूर भारत के एक गांव में इस शपथ ग्रहण समारोह के लिए खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। तमिलनाडु के थुलेसेंद्रपुरम (Thulendendrapuram) गांव में शपथ ग्रहण समारोह को लेकर खुशी का माहौल है। गांव में कमला हैरिस के बड़े-बड़े पोस्टर भी लगाए गए हैं।

दरअसल कमला हैरिस अमेरिका की पहली महिला उपराष्ट्रपति पद की शपथ लेने वाली हैं। कमला हैरिस की मां तमिलनाडु के थुलेसेंद्रपुरम गांव की रहने वाली थीं और इस गांव में उनका परिवार रहता था.। कमला हैरिस के शपथ ग्रहण के मौके पर अब थुलेसेंद्रपुरम में कमला हैरिस के बड़े-बड़े पोस्टर और होर्डिंग लगाए गए हैं। कमला की मां श्यामला गोपालन 1950 के दशक में पढ़ाई के लिए अमेरिका गईं।


श्यामला गोपालन ने अमेरिका में शादी की और वहीं बस गईं। 30 जनवरी, 1964 को श्यामला ने कैलिफोर्निया में कमला को जन्म दिया। कमला ने बड़े होकर वकालत शुरू की और डेमोक्रेटिक पार्टी की सदस्य बनीं। कमला हैरिस पहली बार 2016 में सीनेट के लिए चुनी गईं। उधर, डोनाल्ड ट्रंप की व्हाइट हाउस से विदाई हो चुकी है। ट्रंप आखिरी बार एयरफोर्स के विमान से फ्लोरिडा के लिए रवाना हुए। ट्रंप ने जाने से पहले भाषण भी दिया और जो बाइडेन को बधाई दी।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है