×

By-Election से पहले पोस्टरों में लिखा-फतेहपुर की जनता करे पुकार, अबकी बार चक्की पार चक्की पार

कृपाल परमार की फोटो के साथ वाले पोस्टर रैहन की हर गली में किए चस्पां

By-Election से पहले पोस्टरों में लिखा-फतेहपुर की जनता करे पुकार, अबकी बार चक्की पार चक्की पार

- Advertisement -

रविंद्र चौधरी/ फतेहपुर। हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा स्थित (Fatehpur) फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव (By Election) से पहले ही काफी कुछ रोचक देखने को मिल रहा है। हालांकि, इस विधानसभा क्षेत्र में चुनाव की अभी तक कोई तारीख तय नहीं हुई है पर कुछ ऐसा हुआ है जो चर्चा का विषय बना हुआ है। फतेहपुर विस क्षेत्र के रैहन (Raehan in Fatehpur) में सीएम जयराम ठाकुर के आगमन से ठीक पहले पूर्व सांसद कृपाल परमार के पोस्टर लगा दिए गए हैं। जिस जगह पर सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thaku) का 13 मार्च कार्यक्रम है पोस्टर (Poster) उसी जगह पर लगाए गए हैं। इन पोस्टरों में कृपाल परमार की फोटो के साथ ‘फतेहपुर की जनता करे पुकार, अबकी बार चक्की पार चक्की पार’ लिखा है। यह पोस्टर रैहन के बाजार, गली, चौराहे पर लगे हुए दिख रहे हैं। कुछ शरारती तत्वों ने रातों-रात पोस्टर चिपका दिए। कोई इन पोस्टरों को विरोधियों की चाल बता रहा है तो कोई इसे शरारती तत्वों का कारनामा बता रहा है । कुछ भी हो लेकिन इन पोस्टरों से राजनीति गर्मा गई है।


यह भी पढ़ें: जनआक्रोश रैलीः शुक्ला बोले- प्रदेश सरकार की उल्टी गिनती शुरु, वीरभद्र की नेताओं को नसीहत

उधर,पूर्व सासंद कृपाल परमार (Former MP Kripal Parmar) का कहना है कि ये कारनामा उनके विरोधियों का हैं। उनका कहना है कि उनको विरोधी नहीं चाहते कि वे इस इलाके में राजनीतिक रुप से सक्रिय हो। इस कारनामें की जितनी निंदा की जाए उतनी ही कम है। जाहिर है इस विधानसभा क्षेत्र से पूर्व सासंद कृपाल परमार को कांग्रेस के (Sujan Singh Pathania) सुजान सिंह पठानिया ने बीते विधानसभा चुनाव में पराजित किया था। अब पठानिया के निधन के बार यहां पर उपचुनाव होना है। हालांकि, परमार का नाम अभी तक तय नहीं हुआ है पर टिकट के लिए उनकी दावेदारी मजबूत है पर इस तरह के पोस्टर लगने से इस इलाकें में चर्चा का बाजार जरूर गर्म है। ये नारा (Slogan) चक्की पार वाला कभी नूरपुर विधानसभा क्षेत्र (Nurpur assembly constituency) में भी खूब चलता था। इसका मतलब ये होता है कि शरारती तत्व,परमार को बाहरी मानते हुए,इस मर्तबा चक्की पार करवाना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें:कांग्रेस के भीतरी ‘आक्रोश’ पर खर्च होती नजर आई जन आक्रोश रैली, पढ़ें यह विश्लेषण

चक्की हिमाचल-पंजाब (Himachal-Punjab) को जोड़ने वाला पुल है। यही से होकर हिमाचल के सीमा से पंजाब में प्रवेश किया जाता है। यानी पोस्टरों पर लिखे नारे की मानें तो शरारती तत्व परमार को पठानकोट का रास्ता दिखाना चाहते हैं। पठानकोट पंजाब का शहर है। कुछ लोग परमार को पठानकोट का निवासी मानते हैं। हालांकि,परमार जसूर से लगते कस्बे में रहते हैं। यही पर उनकी निवास स्थान है।याद रहे कि दिवंगत कांग्रेसी नेता सत महाजन नूरपुर से चुनाव लड़ते थे। उनका कारोबार पंजाब के पठानकोट में भी है। इस नाते चुनावों में बीजेपी वाले नारा देते थे,अबकी बार चक्की पार। यही नारा अब बीजेपी के ही पूर्व रास सांसद कृपाल परमार के लिए लगा है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है