Covid-19 Update

58,879
मामले (हिमाचल)
57,406
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,173,761
मामले (भारत)
116,220,912
मामले (दुनिया)

जल्दी भी क्या! दी मोहल्लत से पहले ही बिजली कनेक्शन काटने के फरमान

जल्दी भी क्या! दी मोहल्लत से पहले ही बिजली कनेक्शन काटने के फरमान

- Advertisement -

Power Board  के फरमानों के चलते उपभोक्ता खफा, उच्चाधिकारियों ने किया हस्तक्षेप

Power Board : सुंदरनगर। विद्युत मंडल सुंदरनगर में विभिन्न उपभोक्ताओं के 31 मार्च की डेटलाइन से पहले ही बिजली कनेक्शन काटने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। बोर्ड के अधिकारियों के इस तरह से गैरजिम्मेदाराना तुगल्ली फरमानों से उपभोक्ता खफा हो गए हैं। वहीं बोर्ड के उच्चाधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद 150 के करीब उपभोक्ता शांत हुए हैं। मंडल के वरिष्ठ अधीशाषी अभियंता इंजीनियर जीसी शांडिल्य ने माना है कि उपमंडल स्तर पर विभागीय अधिकारियों के गलत फरमान जारी हो गए हैं, जिसके तहत फील्ड में कार्रवाई हुई है  और कहीं-कहीं पर तैयारियां की जा रही हैं, जोकि तत्काल प्रभाव से रद कर दी गई हैं।

Budget Session : आज लगेगी अगले वित्त वर्ष के Budget पर मुहर

उन्होंने उपभोक्ताओं से आग्रह किया है कि अभी भी टाइम पर 31 मार्च तक बिजली के लंबित बिलों की अदायगी करवा दो अन्यथा इसके बाद पक्का बिजली के कनेक्शन कटेगा। गौर रहे कि सुंदरनगर में विद्युत बोर्ड द्वारा 31 मार्च तक बिजली के बिल जमा करने का समय देकर बीते चार पांच दिन से डेढ़ सौ उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटने का फरमान विभाग ने जारी कर दिया है। जबकि आम तौर पर बिल जमा करने की सामान्य डेट हर माह 24 और 25 रहती है। बोर्ड द्वारा फाइनल डेट 31 मार्च घोषित करके उपभोक्ताओं को बिल जमा करने का और समय दिया गया है।

लेकिन, भोजपुर उपमंडल के तहत उक्त समय अवधि प्रदान करने के बावजूद इतने बड़ी सख्या में लोगों के कनेक्शन काटने के आदेश लोगों के गले नहीं उतर रहे हैं। स्थानीय लोग बोर्ड के  अधिकारियों के इस तरह से ढुलमूल रवैया से खफा होकर सीएम व ऊर्जा मंत्री से शिकायत करने का मना बना है। लेकिन, बोर्ड के अधिकारियों को समय रहते ही गलती का एहसास हुआ है और 31 मार्च तक बिजली बिल जमा करवाने और पहली अप्रैल के बाद ही बिजली कनेक्शन काटने की प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश दिए हैं, जिससे उपभोक्ताओं को आवश्य ही हल्की सी राहत बोर्ड की ओर से मुहैया हुई है।

राज्य बिजली बोर्ड मंडल सुंदरनगर के अधीशाषी अभियंता ई. जीसी शाडिल्य का कहना है कि बिजली बिल जमा करने के लिए 31 मार्च का समय दिया है। अगर 31 मार्च तक बिल जमा नहीं करवाते तो कनेक्शन काट दिए जाएंगे। वहीं, जब नोटिफिकेशन जारी करने के बारे में अधिकारियों से बात की गई तो जवाब देने से अधिकारियों ने इंकार कर दिया और कहा कि जो नोटिफिकेशन जारी हुई है, यह गलत तरीके से जारी हुई है। इसे जल्द ही रद कर दिया जाएगा।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है