Covid-19 Update

58,457
मामले (हिमाचल)
57,233
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,045,587
मामले (भारत)
112,852,706
मामले (दुनिया)

पूर्व CM के गृह जिला से सीएम के Home District लाया गया Office, हुआ शुभारंभ

पूर्व CM के गृह जिला से सीएम के Home District लाया गया Office, हुआ शुभारंभ

- Advertisement -

मंडी। पूर्व सीएम Prem Kumar Dhumal के Home District Hamirpur में जो कार्यालय वर्षों से चल रहा था वो अब वर्तमान CM Jai Ram Thakur के Home District से संचालित होगा। यहां पर भी इस कार्यालय को मौजूदा सरकार के ऊर्जा मंत्री अनिल शर्मा के गृह विधानसभा क्षेत्र सदर के कोटली गांव में स्थापित किया गया है। यह कार्यालय है Power Project Office। इसका संचालन हिमाचल प्रदेश बिजली बोर्ड के अधीन होता है।
मंगलवार को ऊर्जा मंत्री Anil Sharma ने इस कार्यालय का कोटली में विधिवत रूप से शुभारंभ किया। इस मौके पर Anil Sharma ने कहा कि हिमाचल प्रदेश बिजली बोर्ड पावर कॉरपोरेशन लिमिटिड द्वारा ब्यास नदी पर कुनकातर पुल के नजदीक निर्मित किए जा रहे 191 मैगावाट की विद्युत परियोजना के कार्य में तेजी लाने के उद्देश्य से Power Project Office को यहां लाया गया है। उन्होंने कहा कि बिजली बोर्ड के माध्यम से इस प्रोजेक्ट की रॉक टेस्टिंग लगभग पूरी कर ली गई है और इस प्रोजेक्ट की फोरेस्ट क्लीयरेंस व अन्य औपचारिकताएं शीघ्र पूर्ण हो इसके लिए निगरानी समिति गठित की गई है जो 5-6 महीने के भीतर सभी औपचारिकताएं पूरी करेगी। इस प्रोजेक्ट को अगले 58 महीनों के भीतर पूरा करने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह भी सुनिश्चित किया जाएगा कि इस प्रोजेक्ट के निर्माण से सदर, कोटली, धर्मपुर, जोगिन्द्रनगर तथा पधर तहसील क्षेत्र के कम से कम परिवार प्रभावित हों।
उन्होंने कहा कि इस प्रोजेक्ट की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसके डैम को आधुनिक तकनीक रोलर कम्पेक्ट कंकरीट से बनाया जाएगा और पांच इकाइयां स्थापित कर 692 मिलियन यूनिट बिजली तैयार की जाएगी। उन्होंने कहा कि यह भी प्रयास किया जाएगा कि चरणबद्ध ढंग से झील में से ही पानी उठाया जाए। बिजली की पैदावार कैसे बढ़ाई जाए और बिजली उत्पादन को 240 मैगावाट तक कैसे बढ़ाया जाए, इसके लिए भी नया कन्सेप्ट तैयार करने के लिए डीपीआर बनाई जा रही है। उन्होंने कहा कि यह प्रोजेक्ट मंडी जिला के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। क्योंकि इस से स्थानीय लोगों को रोजगार के अवसर भी प्रदान होंगे। इस अवसर पर बिजली बोर्ड पावर कॉरपोरेशन के महा प्रबंधक अजय कुमार बिष्ट, उप महा प्रबंधक भीम सिंह, वरिष्ठ प्रबंधक दलीप कुमार पठानिया व राजीव वर्मा, सदर बीजेपी मंडल उपाध्यक्ष अरुण कुमार, युवा मोर्चा अध्यक्ष भुवनेश ठाकुर, जिला किसान मोर्चा अध्यक्ष गोवर्धन सिंह, उपाध्यक्ष ललित पठानिया, तहसीलदार कोटली जसपाल, प्रधान ग्राम पंचायत कोटली निर्मला ठाकुर, प्रधान भरगांव पंचायत लाल सिंह, प्रधान कोट-तुंगल पंचायत काहन सिंह सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है