×

Black Monday: कांगड़ा, ऊना, Solan और सिरमौर में सड़क हादसे, 8 की मौत, 49 घायल

Black Monday: कांगड़ा, ऊना, Solan और सिरमौर में सड़क हादसे, 8 की मौत, 49 घायल

- Advertisement -

टीम। प्रदेश के कांगड़ा, ऊना, सिरमौर व सोलन में हुए सड़क हादसों में 8 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, 49 जख्मी हैं। चिंतपूर्णी तलवाड़ा रोड पर कालू दी बड़ सत्संग भवन में बेहड़ जसवां ऊना से सेवा करने को आए लोगों का भरा ट्राला शाम पांच बजे के करीब उस समय 20 फुट खाई में जा पलटा जब ये सेवा करने के बाद वापस घर को लौट रहे थे। ट्राले का ड्राइवर लौटते समय रास्ता भूल गया और ट्राले को ज्वाल चांहगा बस्ती ओर मोड़ कर ले गया और कुछ दूरी पर जाकर ट्राला 20 फुट खाई में जा गिरा। हालांकि ट्राले के खाई में पलटने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। हादसे के समय ट्राले में बच्चों और महिलाओं समेत 35 लोग सवार थे। इनमें तीन महिलाओं की मौके ही मौत हो गई और स्थानीय लोगों व फायर बिग्रेड के जवानों की सहायता से खाई में से घायल लोगों को निकालकर चिंतपूर्णी अस्पताल पहुंचाया गया।


  • चिंतपूर्णी तलवाड़ा रोड पर खाई में गिरा लोगों से भरा ट्राला
  • परवाणु के कोटी के कोटी में बच्चों से भरी निजी बस पलटी

बाकी बचे हुए 32 लोगों को काफी चोटें पहुंची हैं। हादसे के बाद न तो 108 एम्बुलेंस मौके पर आई और ना ही मन्दिर ट्रस्ट की गाडी ड्राइवर न होने के कारण घटनास्थल पर पहुंच सकी, जिससे स्थानीय लोगों की सहायता से घायलों को खाई में से निकालकर निजी गाड़ियों से अस्पताल पहुंचाया गया। उधर, मामले की पुष्टि करते हुए डीएसपी जतिंद्र चौधरी ने बताया कि कालू दी बड़ में सेवा करने आए लोगों का ट्राला ज्वाल में पलटा है। सभी लोग ऊना बेहड़ जसवां के रहने वाले बताएं गए हैं। कुल 35 लोग ट्राले में सवार थे, जिनमें मौके पर तीन महिलाएं की मौत हो गई है। बाकी सभी घायलों को उपचार के लिए अस्पताल लाया गया है। हादसे के कारणों की जांच कर अगली कार्रवाई की जा रही है। कालका-शिमला राष्ट्रीय राजमार्ग पर कोटी के समीप एक टूरिस्ट बस अनियंत्रित होकर बीच सड़क में पलट गई। इसमें 45 लोग सवार थे। बस में ड्राइवर कंडक्टर के अलावा यमुना विहार दिल्ली स्थित राजकीय सर्वोदय बाल विद्यालय के 40 छात्र, 2 अध्यापक, एक एसएमसी सदस्य सवार थे। टूरिस्ट बस यूपी 12एटी-1222 छात्रों को लेकर दिल्ली से शिमला की ओर जा रही थी।

हादसे में बस कंडक्टर राजू (20) की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 12 लोगों को चोटे आईं हैं। इसमें से ललित नारायण (45), योगेश (18), आयुष (18),शदाब (17),नवीन (16), मोइन (16), जुलकरण (17) को अधिक चोटें आई हैं। हादसे की सूचना पुलिस व 108 एंबुलेंस को दी गई। पुलिस व एंबुलेंस ने मौके पर पहुंच कर तुरंत बचाव कार्य शुरू किया। बस के अंदर फसे लोगों को बस का शीशा तोड़कर बाहर निकाला गया। तत्पश्चात घायलों को प्राथमिक उपचार के लिए 108 व निजी वाहनों से ईएसआई परवाणु ले जाया गया। जहां खबर लिखे जाने तक उनका इलाज किया जा रहा था।  वहीं, चोटिल छात्रों ने बताया कि बस ड्राइवर काफी तेज रफ्तार से बस को चला रहा था। इस कारण मोड़ काटते समय बस अनियंत्रित हो गई और बस सडक़ में ही पलट गई।  उधर, पुलिस ने चालक के खिलाफ तेज रफ्तारी का मामला दर्ज कर दिया है। पुलिस के अनुसार बस हादसा सांय 4 बजे हुआ।

उधर, दुर्गम क्षेत्र शिलाई के तहत रोहनाट के समीप सोमवार दोपहर के समय को एक कार गहरी खाई में गिर गई। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है, जबकि दो बच्चों सहित चार घायल हैं। आज सिरमौर जिला के उप तहसील मुख्यालय रोनहाट के समीप एक निजी ऑल्टो कार के नदी में गिर गई, जिसमें सवार तीन व्यक्तियों की मौके पर मृत्यु हो गई जबकि चार अन्य घायल हो गए। हादसा दोपहर के समय रोहनाट के समीप पेश आया है।

फतेहपुर के पास मोटरसाइकिल व स्विफ्ट में जोरदार टक्कर

फतेहपुर। लुहारा के पास मोटरसाइकिल के स्विफ्ट कार से टकराने से एक युवक की मौत हो गई है और एक युवक जख्मी है। जख्मी को फतेहपुर अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार देर शाम फतेहपुर से एक किलोमीटर दूर लुहारा में एक मोटरसाइकिल व स्विफ्ट कार की टक्कर हो गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि मोटरसाइकिल पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। मोटरसाइकिल सवार दो युवक जोकि रैहन से अंब ऊना जा रहे थे घायल हो गया। घायलों को फतेहपुर अस्पताल ले जाया गया। जहां पर मोटरसाइकिल के पीछे बैठे एक युवक को गंभीर हालत देखते हुए टांडा रेफर कर दिया। लेकिन टांडा पहुंचने से पहले ही युवक ने दम तोड़ दिया। वहीं दूसरे युवक का इलाज फतेहपुर अस्पताल में चल रहा है। स्विफट चालक तलवाड़ा से रैहन की तरफ आ रहा था। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामला दर्ज कर लिया व छानबीन शुरू कर दी है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है