Covid-19 Update

2,00,043
मामले (हिमाचल)
1,93,428
मरीज ठीक हुए
3,413
मौत
29,821,028
मामले (भारत)
178,386,378
मामले (दुनिया)
×

Prakash Rana बोले, BJP-Congress से टिकट न मिली तो आजाद ही उतरेंगे मैदान में

Prakash Rana बोले, BJP-Congress से टिकट न मिली तो आजाद ही उतरेंगे मैदान में

- Advertisement -

वी कुमार/मंडी। जिला के जोगिंद्रनगर विधानसभा क्षेत्र के तहत आने वाले गोलवां गांव निवासी प्रकाश राणा विधानसभा का चुनाव लड़ने के लिए सउदी अरब से अपने मूल गांव पहुंच गए हैं। 1985 में बतौर कर्मचारी सउदी अरब जाने वाले प्रकाश राणा आज वहां करोड़ों का कारोबार कर रहे हैं। प्रकाश राणा सउदी अरब में पार्टनरशिप में ट्रांस्टपोर्ट, कंस्ट्रक्शन, डायमंड और इंजीनियरिंग इक्यूप्मेंटस का कारोबार करते हैं। इनके पास सउदी अरब में करीब 700 भारतीय कार्यरत हैं, जबकि इलाके के करीब 80 लोगों को इन्होंने वहां पर रोजगार दे रखा है।
प्रकाश राणा 52 वर्ष के हो चुके हैं और इस बार जोगिंद्रनगर विधानसभा क्षेत्र से विधानसभा का चुनाव लड़ना चाहते हैं। प्रकाश राणा की मानें तो अभी कांग्रेस और बीजेपी इनके संपर्क में हैं। यदि पार्टियों से भी टिकट नहीं मिला तो भी प्रकाश राणा निर्दलीय चुनाव लड़ने का मन बना चुके हैं। प्रकाश राणा मानते हैं कि जोगिंद्रनगर विधानसभा क्षेत्र काफी पिछड़ चुका है और इसी मुद्दे पर वह जनता की राय से चुनाव लड़ने का मन बना चुके हैं।

कमाई का सात से 10 फीसदी खर्च करते हैं जरूरतमंदों पर

प्रकाश राणा इलाके के नामी गिरामी लोगों में गिने जाते हैं। विदेशों में कारोबार होने के कारण इनकी इलाके में एक अलग पहचान है और उसी पहचान को यह इस बार के चुनावों में भुनाने की फिराक में हैं। प्रकाश राणा विदेशों में जितना भी पैसा कमाते हैं उसका 7 से 10 प्रतिशत अपने इलाके के जरूरतमंदों के लिए खर्च करते हैं। इसी के आधार पर इन्होंने अपनी एक अलग पहचान बनाई है। प्रकाश राणा बीते करीब 6 महीनों से इलाके में पूरी सक्रियता के साथ काम कर रहे हैं। वह बीच-बीच में सउदी अरब भी जा रहे हैं, लेकिन इलाके के लिए अधिक समय दे रहे हैं। अब यह चुनाव ही बताएगा कि विदेश में रहने वाले किसी देशी को जनता स्वीकारती है या फिर नकारती है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है