Covid-19 Update

1,98,313
मामले (हिमाचल)
1,89,522
मरीज ठीक हुए
3,368
मौत
29,419,405
मामले (भारत)
176,212,172
मामले (दुनिया)
×

बाजवा बोले, अनिल अंबानी को लाभ पहुंचाने के लिए की राफेल डील 

बाजवा बोले, अनिल अंबानी को लाभ पहुंचाने के लिए की राफेल डील 

- Advertisement -

धर्मशाला। पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष और राज्यसभा सदस्य प्रताप सिंह बाजवा ने राफेल डील पर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। यहां मीडिया से बातचीत करते हुए बाजवा ने अनिल अंबानी को लाभ पहुंचाने के आरोप मोदी सरकार पर लगाए हैं। उन्होंने कहा कि अनिल अंबानी को लाभ पहुंचाने के लिए ही यह डील की गई है। इसके लिए डील से मात्र 15 दिन पहले अनिल अंबानी की कंपनी को पंजीकृत किया गया। भारत सरकार के अधीन एचएएल कंपनी को दरकिनार कर अनिल अंबानी की कंपनी को जहाज बनाने का कांन्ट्रेक्ट दे दिया।
अनिल अंबानी की कंपनी को लाखों करोड़ का फायदा पहुंचाया है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने फ्रांस से 36 जेट की सीधी खरीद की। एक जेट की कीमत 1670 करोड़ पड़ रही है। यूपीए के समय हुई डील में एक जेट की कीमत 526 करोड़ के करीब थी। उन्होंने मोदी सरकार पर घोटाले का आरोप लगाते हुए कहा कि यूपीए के सयम 126 जहाज 66 हजार करोड़ में हो रही थी। एनडीए के समय मात्र 36 जहाजों की डील 60 हजार करोड़ में हुई है। ऐसे में जेट खरीद में हजारों करोड़ का घोटाला हुआ है।

जहाज बनाने वाली भारतीय कंपनी को किया दरकिनार

बावजा ने कहा कि यूपीए के समय जो डील हुई थी, उसमें 18 जेट पूरे तैयार खरीदे जाने को लेकर डील हुई थी। साथ ही 108 जेट भारत सरकार के अधीन कंपनी एचएएल ने बाहरी कंपनी के साथ भारत में मिलकर बनाने थे। लेकिन, एनडीए सरकार ने एचएएल कंपनी को दरकिनार कर दिया। अगर एचएएल कंपनी जेट बनाती तो भविष्य में जहाज बनाने की तकनीक के लिए बाहरी देशों पर निर्भर नहीं रहना पड़ता। एचएएल के पास अपनी तकनीक होती। वहीं, उन्होंने डिफेंस के बजट में कटौती पर भी मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि पहले देश के पूरे बजट में आर्मी के लिए 2.50 फीसदी बजट होता था, लेकिन एनडीए सरकार ने इसे डेढ़ फीसदी कर दिया। साथ ही आर्मी जवानों के वेतन व पेंशन तथा आर्मी के उपकरणों आदि की खरीद फरोख्त के लिए तय बजट को भी कम कर दिया है। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी को भारत की जनता को इन सब बातों का जवाब देना होगा।

केवल सिंह पठानियां ने बाजवा का किया स्वागत

शाहपुर। पंजाब के कांग्रेस सांसद प्रताप सिंह बाजवा का शनिवार को केवल सिंह पठानियां और शाहपुर के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जोरशोर से स्वागत किया। कांग्रेस कार्यालय रैत में पहुंचे प्रताप सिंह बाजवा ने यहां कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। इस अवसर पर सांसद बाजबा ने केरल में हुई त्रासदी के नुकसान पर अपना सहयोग भी दिया। बाजबा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा सेवा भाव से जनता की सेवा करती है। शाहपुर कांग्रेस पार्टी अच्छा काम कर रही है जो केरला त्रासदी के लिए आर्थिक सहायता जुटा रही है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है