Covid-19 Update

2,17,615
मामले (हिमाचल)
2,12,133
मरीज ठीक हुए
3,643
मौत
33,557,583
मामले (भारत)
230,543,349
मामले (दुनिया)

प्रयागराज: 4 दिन की नवजात को हुआ Covid-19 संक्रमण; 10 नए Case आए सामने

प्रयागराज: 4 दिन की नवजात को हुआ Covid-19 संक्रमण; 10 नए Case आए सामने

- Advertisement -

प्रयागराज। पूरे देश में जारी कोरोना वायरस के कहर के बीच उत्तर प्रदेश के प्रयागराज (Prayagraj) से एक परेशान करने वाली खबर सामने आई है। यहां पर एक 4 दिन की नवजात बच्ची के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। 12 मई को जन्मी नवजात बच्ची भी कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव पाई गई है। बच्ची की मां पहले ही कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई थी। जिसके बाद अब उसकी बच्ची इस जानलेवा वायरस से संक्रमित पाई गई है।

महिला के ऑपरेशन में शामिल तीन डॉक्टर भी क्वारंटाइन हुए

मिली जानकारी के अनुसार एसआरएन हॉस्पिटल में प्रतापगढ़ (Pratapgarh) निवासी संक्रमित महिला ने इस बच्ची को जन्म दिया था। महिला के ऑपरेशन में शामिल तीन डॉक्टर भी 14 दिन के लिए क्वारंटाइन हुए हैं। बच्ची को चिल्ड्रन अस्पताल में भर्ती करा दिया गया, जबकि महिला को कोरोना वार्ड में शिफ्ट किया गया। रिपोर्ट्स के अनुसार जन्म के 48 घंटे बाद बच्ची में भी कोरोना संक्रमण हो गया। गुरुवार देर रात बच्ची की कोरोना रिपोर्ट आई जिसमें उसके संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। फिलहला उसका इलाज किया जा रहा है।

प्रयागराज में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 31 हुई

वहीं प्रयागराज में कोरोना वायरस (Coronavirus) तेजी से पैर पसार रहा है। गुरुवार को इस 4 दिन की नवजात बच्ची समेत कुल 10 लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यह 10 नए मामले सामने आने के बाद प्रयागराज में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 31 हो गई है। जिनमें से अब तक आठ मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं, जबकि एक मरीज की मौत हो चुकी है। जिले में अब कोरोना के 22 एक्टिव केस हैं। इसके अलावा अगर पूरे उत्तर प्रदेश की बात करें तो सूबे में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। हालांकि इसके बावजूद प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों का रिकवरी रेट काफी बेहतर है। अब तक राज्य में 3700 से ज्यादा कोरोना मरीज मिल चुके हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है