Covid-19 Update

2,06,832
मामले (हिमाचल)
2,01,773
मरीज ठीक हुए
3,511
मौत
31,855,783
मामले (भारत)
201,702,198
मामले (दुनिया)
×

बर्फबारी के चलते भरमौर में स्कूली बच्चों की प्री बोर्ड परीक्षाएं स्थगित

बर्फबारी के चलते भरमौर में स्कूली बच्चों की प्री बोर्ड परीक्षाएं स्थगित

- Advertisement -

पुनीत शर्मा/ चंबा। बर्फबारी के चलते जिले के कबायली क्षेत्र भरमौर ( Bharmour) में  8वीं, 10वीं, व जमा दो कक्षाओं की प्री बोर्ड परीक्षाएं स्थगित (  Pre Board Examinations postponed) कर दी गई हैं। हालांकि प्रदेश शिक्षा बोर्ड की ओर से नई डेटशीट( New datesheet) जारी होना बाकी है। बताते चलें कि जिले के कबायली क्षेत्र में हो रही बर्फबारी के चलते ज्यादातर सड़कों का सम्पर्क भरमौर से कट गया है। इसके चलते स्कूली बच्चों का स्कूलों तक पहुंचना भी कठिन हो रहा है। वहीं बच्चों के अभिभावकों में भी परीक्षाओं को लेकर असमंजस बरकरार था। भरमौर समेत  शीतकालीन अवकाश वाले  कई स्कूलों में आज छुट्टी की घोषणा की गई है। उधर भटियात के शीतकालीन अवकाश वाले स्कूल कैंथली में दसवीं तथा जमा दो की परीक्षाएं जारी रहीं। यहां परीक्षा का यह अंतिम दिन था। जाहिर है यहां पर अभी बर्फ नहीं गिरी है। उधर कबायली क्षेत्र पांगी में भी स्कूल नजदीक होने के चलते प्री बोर्ड परीक्षाएं जारी रहीं।


भरमौर के  एडीएम पृथ्वीपाल सिंह ने प्री बोर्ड परीक्षाओं के स्थगित होने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि प्रशासन ने प्रदेश शिक्षा बोर्ड को कबायली क्षेत्र भरमौर की बर्फबारी से पैदा हुई परिस्थितियों से अवगत करवाया था। इसी के चलते यह फैसला लिया गया है। उधर मौसम के बिगड़ने से बिजली व्यवस्था भी पटरी से उतरती दिख रही है। लगातार बिजली कटों के चलते बच्चों की पढ़ाई में भी बाधा आ रही है।

 

जिला चंबा शिक्षा अधिकारी हितेंद्र कुमार ने बताया कि प्रदेश शिक्षा बोर्ड ने प्रदेश के कई स्कूलों में प्रश्न पत्र बंट जाने के कारण परीक्षा पूर्ण रदद् न करते हुए आंशिक रूप से जहां पर परीक्षा नहीं हुई है वहां पर दोबारा परीक्षा का फैसला लिया है।


हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है