Covid-19 Update

2,06,027
मामले (हिमाचल)
2,01,270
मरीज ठीक हुए
3,505
मौत
31,655,824
मामले (भारत)
198,557,259
मामले (दुनिया)
×

तनावः Una Hospital में गर्भवती की मौत, परिजन बोले, लापरवाही हुई

तनावः Una Hospital में गर्भवती की मौत, परिजन बोले, लापरवाही हुई

- Advertisement -

20 मई को दाखिल हुई थी प्रसव के लिए महिला

ऊना। एक बार फिर स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही का खामियाजा एक गर्भवती महिला को अपनी जान देकर चुकाना पड़ा। क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में प्रसव के दौरान एक गर्भवती महिला और अजन्मे बच्चे की मौत होने से माहौल तनावपूर्ण हो गया। महिला के परिजनों ने डॉक्टर पर लापरवाही के आरोप लगाए है। पुलिस ने महिला के शव का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया है। वहीँ परिजनों की शिकायत के बाद अस्पताल प्रशासन और पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार  क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में प्रसव करवाने आई हरोली क्षेत्र की राधू शर्मा नाम की महिला की मौत हो गई। महिला की मौत से परिजनों में खासा रोष है।  जिससे दिन भर अस्पताल में माहौल तनावपूर्ण बना रहा। महिला के परिजनों के चिकित्सक पर लापरवाही बरतने के आरोप लगाए है। 

परिजन बोले, पुलिस के आने पर दी मौत की जानकारी

महिला 20 मई को प्रसव के लिए क्षेत्रीय अस्पताल में दाखिल हुई थी, डॉक्टर नॉर्मल डिलीवरी करने की बात करते रहे। महिला की नार्मल डिलीवरी का प्रयास किया गया लेकिन डिलीवरी नहीं हो पाई। महिला के परिजनों ने बताया कि 21 मई को दोबारा नार्मल डिलीवरी के लिए वार्ड में शिफ्ट किया गया, लेकिन काफी देर तक अंदर से कोई जवाब नहीं आया। लगभग तीन घंटे तक चिकित्सक ने अंदर से दरवाजा बंद कर रखा था। अंदर क्या चल रहा था इस बारे परिजनों को कोई जानकारी नहीं दी गई।


रात करीब 10.30 बजे पुलिस कर्मी वार्ड के बाहर पहुंचे तब जाकर चिकित्सक ने दरवाजा खोला और महिला की मौत की जानकारी उन्हें दी। उसके तुरंत बाद डाक्टर वहां से निकल लिया। परिजनों ने बताया कि पुलिस को चिकित्सक ने ही बुलाया था, जिसकी उन्हें कोई जानकारी नहीं थी। परिजनों ने चिकित्सक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग भी की है।

सीएमओ बोले, मामले की होगी जांच, पुलिस ने दर्ज किय मामला

वहीं मुख्य चिकित्सा अधिकारी प्रकाश दड़ोच ने कहा कि महिला की मौत के मामले के संबंध में जांच शुरू कर दी गई है, जिसकी रिपोर्ट एक सप्ताह में तैयार की जाएगी। सीएमओ ने कहा कि जांच रिपोर्ट आने के बाद ही आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।  उधर, पुलिस ने महिला  के शव का पोस्टमार्टम करवाने के साथ ही परिजनों के बयान भी कलमबद्ध किए है। एसपी अनुपम शर्मा ने बताया कि पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है