Covid-19 Update

1,54,664
मामले (हिमाचल)
1,15,610
मरीज ठीक हुए
2219
मौत
24,372,907
मामले (भारत)
162,538,008
मामले (दुनिया)
×

Virbhadra समर्थक प्रेम कौशल होंगे Bhoranj से कांग्रेस प्रत्याशी

Virbhadra समर्थक प्रेम कौशल होंगे Bhoranj से कांग्रेस प्रत्याशी

- Advertisement -

prem kaushal Congress candidate Bhoranj : हमीरपुर/ शिमला। पांच राज्यों में से चार में हुई हालत को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस ने भोरंज उपचुनाव के लिए सीएम वीरभद्र सिंह के कट्टर समर्थक प्रेम कौशल को अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है। हालांकि, इस विधानसभा क्षेत्र से इससे पहले चुनाव लड़ने के लिए पार्टी प्रदेशाध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सुक्खू के समर्थक सुरेश कुमार हर मर्तबा दावेदारी जताते रहे और लड़ते भी रहे हैं। इस मर्तबा सुक्खू भी इस हक में ज्यादा नहीं थे, तभी तो दिल्ली में डेरा डाले बैठे सुक्खू पार्टी हाईकमान के समक्ष सीएम वीरभद्र सिंह के कहे अनुसार ही भोरंज से प्रत्याशी उतारे जाने की बात कहते रहे।


prem kaushal Congress candidate Bhoranj : सुक्खू ने पल्ला झाड़ा, उपचुनाव के डर से कौशल के नाम पर भरी हामी

सुक्खू को इस बात का पता है कि अगर चुनाव नतीजे विपरीत रहे तो हार का ठीकरा अपने सर फूटने से बचने का इससे बेहतरीन तरीका कोई और नहीं होगा। खैर सुक्खू के साथ दिल्ली में उनके समर्थक सुरेश कुमार व सुनील भी दो दिनों से मौजूद हैं पर वह इस सीट पर अपने समर्थक के बजाए वीरभद्र की च्वाइस में ही हामी भरते रहे और हाईकमान ने भी उसी पर मुहर लगा दी।


यह भी पढ़ें : Nadda बोले, Himachal में परिवर्तन की लहर

पांच राज्यों के चुनाव से सबक लेकर भोरंज को सरकार के पाले में डाला

प्रेम कौशल इससे पहले वर्ष 1998 में कांग्रेस के उम्मीदवार के तौर पर यहां से चुनाव लड़ चुके हैं। उसके बाद उन्होंने वर्ष 2007 में बतौर निर्दलीय भी चुनाव लड़ा और हारे थे। अब उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी ने उन पर दांव खेला है। उधर, बीजेपी इससे पहले ही डॉ अनिल धीमान को मैदान में उतार चुकी है। भोरंज विधानसभा सीट पर 9 अप्रैल को उपचुनाव होगा और 13 अप्रैल को मतों की गणना की जाएगी। 21 मार्च को प्रत्याशी अपने-अपने नामांकन दाखिल कर पाएंगे और 24 मार्च को नाम वापस लिए जा सकते हैं। एक तरफ जहां पर कांग्रेस इस सीट को हर हाल में बीजेपी से जीतना चाहती है वहीं बीजेपी इस पर अपना कब्जा बरकरार रखना चाहती है। यह चुनाव दोनों ही दलों के लिए जीतना बेहद जरूरी है। वहीं बताया जा रहा है कि प्रेम कौशल 21 मार्च को अपना नामांकन पत्र दाखिल कर सकते हैं। कौशल के नामांकन समय सीएम वीरभद्र सिंह, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सुक्खू और अन्य नेता वहां मौजूद रहेंगे। सीएम वीरभद्र सिंह के खासमखास प्रेम कौशल इस वक्त एपीएमसी हमीरपुर के अध्यक्ष हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है