Expand

धूमल Said : Virbhadra विस सत्र से पहले खराब करते हैं माहौल

धूमल Said : Virbhadra विस सत्र से पहले खराब करते हैं माहौल

- Advertisement -

शिमला। नेता प्रतिपक्ष प्रेम कुमार धूमल ने सीएम वीरभद्र सिंह पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि सीएम विधानसभा के सत्र से पहले हमेशा माहौल खराब करने का प्रयास करते हैं। उन्होंने कहा कि राज्य की कांग्रेस सरकार के चार साल में राज्य में विकास ठप पड़ा है और भ्रष्टाचार चरम पर है। भ्रष्टाचार के तमाम मसले बीजेपी की चार्जशीट में सामने आएंगे और ऊपर से नीचे तक वे सभी लोग शामिल होंगे, जो इसमें लिप्त हैं। धूमल यहां मीडिया कर्मियों से बातचीत कर रहे थे।

  • ऊना में की गई बयानबाजी दुर्भाग्यपूर्ण

धूमल ने कहा कि सीएम द्वारा ऊना में की गई बयानबाजी दुर्भाग्यपूर्ण है और जो व्यक्ति छह बार सीएम बना हो उन्हें ऐसी भाषा शोभा नहीं देता। उनका कहना था कि विधानसभा सत्र से पहले सीएम हमेशा ऐसी बयानबाजी करते हैं, जिससे माहौल खराब हो और विधानसभा का सत्र सुचारू रूप से न चल पाए। इससे सत्र में उठने वाले अहम मुद्दे पीछे रह जाते हैं और शोर-शराबे में ही समय निकल जाता है। उन्होंने कहा कि सदस्य सदन में अपने क्षेत्र के मुद्दे उठाना चाहते हैं, लेकिन शोरगुल में वह छूट जाते हैं।

vir-21चार्जशीट में टॉप पर आने को तगड़ा कंपीटिशन

नेता विपक्ष ने कहा कि बीजेपी राज्य की कांग्रेस सरकार के खिलाफ चार्जशीट जारी करेगी। इस चार्जशीट से कांग्रेस नेता अभी से घबराहट में हैं। उन्होंने कहा कि चार्जशीट कमेटी हर जिले में जाकर वहां पार्टी नेताओं से वहां हो रहे भ्रष्टाचार की जानकारी जुटा रही है और जो मामले आ रहे हैं उनके तथ्य भी लिए जा रहे हैं। उनका कहना था कि चार्जशीट में भ्रष्टाचार, सरकार की असफलता और माफियाराज का जिक्र होगा और इसमें ऊपर से नीचे तक सभी वे लोग शामिल होंगे, जो इसमें लिप्त हैं। धूमल ने चार्जशीट कब देनी है यह पार्टी तय करेगी और इसे राज्यपाल के माध्यम से राष्ट्रपति को भेजा जाएगा। उनका कहना था कि कांग्रेस नेताओं के चार्जशीट को लेकर जो बयान आ रहे हैं वे उनकी हताशा को दर्शाता है। एक प्रश्न पर उन्होंने चुटकी ली कि चार्जशीट में टॉप पर आने को तगड़ा कंपीटिशन है।

charge-sheet1नोटबंदी का फैसला ऐतिहासिक, राज्य में स्थिति सामान्य

पूर्व सीएम ने कहा कि नोटबंदी का फैसला ऐतिहासिक है और राज्य में इसे लेकर स्थिति सामान्य है। उन्होंने कहा कि जो लोग पहले दिन इस फैसले का स्वागत कर रहे थे वे आज दूसरों को देखकर इसका विरोध कर रहे हैं। उनका कहना था कि पीएम ने साफ किया है कि नोटबंदी का फैसला वापस नहीं होगा। उन्होंने कहा कि अभी तो रियल एस्टेट पर भी स्ट्राइक होगी, क्योंकि इसमें कई लोगों ने अपने काले धन को ए़डजस्ट किया है।

भोरंज उपचुनाव में बीजेपी जीतेगी

धूमल ने कहा कि भोरंज उपचुनाव को बीजेपी जीतेगी। इस हलके को बीजेपी ने लगातार छह बार जीता है और आईडी धीमान ने इस हलके में भारी विकास करवाया था। उनका कहना था कि बीजेपी शिमला नगर निगम चुनाव के साथ-साथ विधानसभा के चुनाव भी जीतेगी। उन्होंने कहा कि संभावना ऐसी है कि विधानसभा के चुनाव समय से पहले होंगे और बीजेपी इसके लिए पूरी तरह तैयार है।

dhumalRetired अधिकारियों और Employees ने थामा BJP का दामन

शिमला। शिमला ग्रामीण विधानसभा हलके से ताल्लुक रखने वाले कुछ रिटायर्ड अधिकारियों और कर्मचारियों ने बीजेपी का दामन थामा। पूर्व सीएम प्रेमकुमार धूमल ने पार्टी में इनका स्वागत किया। बीजेपी में शामिल होने वालों में रिटायर्ड एसई बीआर शर्मा, वन विभाग से रिटायर हुए प्रताप ठाकुर, स्वास्थ्य विभाग से सेवानिवृत्त हुए संतराम ठाकुर, पूर्व सैनिक मनीष कुमार और भीम सेन शामिल हैं।

  • धूमल बोले, बढ़ रहा है कुनबा

गौर हो कि यह विधानसभा हलका सीएम वीरभद्र सिंह का है और इस हलके में बीजेपी में कर्मचारियों का शामिल होना बीजेपी के लिए उपलब्धि है। इस मौके पर पूर्व सीएम धूमल ने कहा कि इन लोगों को पार्टी में शामिल होने से पार्टी का कुनबा बढ़ा है और कुनबा बढ़ना खुशी की बात होती है। उन्होंने कहा कि विचारधारा से प्रभावित होकर और पीएम मोदी की नीतियों से प्रभावित होकर ही ये लोग पार्टी में शामिल हुए हैं और ये लोग देश में हो रहे अहम बदलाव का हिस्सा बने हैं। धूमल ने कहा कि इन लोगों का पार्टी में शामिल होना इस बात का संकेत है कि देश और प्रदेश में बीजेपी के पक्ष में लहर चल रही है। उनका कहना था कि पीएम मोदी के देश को कांग्रेस मुक्त बनाने के आह्वान को पूरा करने में हिमाचल बीजेपी भी जुटी है और यहां भी कांग्रेस का विधानसभा चुनाव में सफाया होगा और यह राज्य भी कांग्रेस मुक्त होगा। उनका कहना था कि पार्टी सबको साथ लेकर यह प्रयास करेगी और इसमें वे अवश्य सफल होंगे।

dhumal3क्या लोढ़ा कमेटी और सुप्रीम कोर्ट सीएम से पूछकर फैसले करती है
धूमल ने कहा कि सीएम ने अनुराग ठाकुर को लेकर जो बयान दिया है वह उनकी हताशा को दर्शाता है और इससे उनकी सोच भी जाहिर होती है। उन्होंने सवाल किया कि क्या लोढ़ा कमेटी और सुप्रीम कोर्ट वीरभद्र सिंह से पूछकर फैसले करती है। गौर हो कि सीएम ने कहा था कि बीसीसीआई से अनुराग की छुट्टी तय है और उन्हें हमीरपुर में दुकान खोल लेनी चाहिए।

दबाव से बीमार हुए कई अफसर
धूमल ने कहा कि कांग्रेस सरकार में अफसरों पर भारी दबाव है और इस कारण कुछ अफसर बीमार भी हुए हैं। उनका कहना था कि ईमानदार अफसरों ने हिम्मत भी दिखाई है और गलत काम करने से मना किया है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों को इस सरकार ने अपमानित किया है, उनका मान-सम्मान बढ़ाया जाएगा और उन्हें प्रोत्साहित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य की जांच ऐजेंसी विजिलेंस को बीजेपी स्वायतता देगी और इसे नया रूप देने का प्रयास होगा।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है