Covid-19 Update

2,05,874
मामले (हिमाचल)
2,01,199
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,579,651
मामले (भारत)
197,642,926
मामले (दुनिया)
×

Dhumal @ MC Election: कांग्रेस चुनाव से पहले ही मान चुकी हार

Dhumal @ MC Election: कांग्रेस चुनाव से पहले ही मान चुकी हार

- Advertisement -

Dhumal: शिमला। नगर निगम चुनाव में कांग्रेस पहले ही हार मान चुकी है, इसीलिए कांग्रेस पहले चुनाव चिन्ह पर चुनाव करवाने से टली और अब अपने उम्मीदवारों की घोषणा में लगी है। यह बात नेता प्रतिपक्ष प्रेमकुमार धूमल ने शिमला में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कही । उन्होंने कहा, कि शिमला की जनता ने बीजेपी और कांग्रेस दोनों के कार्यों को देखा है इसलिए वह खुद ही तय करे कि किसका कार्य बेहतर है और उसी के अनुरूप अपने मत का प्रयोग करे। उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर जनता बीजेपी का साथ देगी और शिमला निगम पर काबिज करेगी। उन्होंने कहा, कि शिमला की जनता भी नहीं चाहेगी कि वह सीवरेज युक्त पानी पिलाने वालों को शहर की कमान थमाए, वह भी शुद्ध पानी चाहेगी।

अच्छा काम करने वाले नहीं करते चुनाव टालने की कोशिश

धूमल ने कांग्रेस द्वारा चुनाव टालने की बात पर कहा कि अच्छा काम करने वाले कभी चुनाव टालने की बात नहीं करते, बल्कि वे जल्द चुनाव करवाकर अपना कार्य दिखाना चाहते हैं। जहां तक बात कांग्रेस की है तो उसने ऐसा कोई कार्य नहीं किया, इसलिए वह नगर निगम चुनाव टालने का प्रयास करती रही और बहाना मतदाता सूचियों का गलत बनने का लगाया।


उन्होंने कहा कि मतदाता सूचियां किसने बनाई और अधिकारी किसके थे। उन्होंने राज्य निर्वाचन आयुक्त को भी निशाने पर लिया। उनका कहना था कि हाईकोर्ट के दखल के बाद प्रदेश में चुनाव हो पाए हैं।उन्होंने स्मार्ट सिटी के मुददे पर भी कांग्रेस व मकपा को जिम्मेदार ठहराया और कहा, कि शिमला शहर को स्मार्ट सिटी बनाने में दोनों ही असफल रही हैं। ऐसे में दोनों ने ही अपनी असफलताओं से शहर के महत्व को कम किया है।

शहर की सबसे बड़ी समस्या पानी

धूमल ने कहा कि शहर की सबसे बड़ी समस्या पानी है और इसके लिए कांग्रेस और माकपा मुक्त नगर निगम चाहिए। कांग्रेस इस बार कह  जनता को पानी देने का वादा कर रही है। कांग्रेस ने पांच साल क्या किया । वह गर्मियों में शहर की जनता को पानी तक नहीं दे सकी और सर्दियों में बिजली गुल रखी। ऐसे में शिमला बेस्ट पर्यटन स्थल कैसे बनेगा। उन्होंने कहा, कि बीजेपी के नेतृत्व में नगर निगम के गठन के बाद बीजेपी पानी का स्थायी समाधान करेगी ।

इसके लिए केंद्र सरकार भी मदद करने को तैयार है। पेयजल की कोई समस्या न रहे और बर्फबारी के बाद बिजली का संकट न हो, यह बीजेपी देखेगी। धूमल ने कहा कि बीजेपी सरकार ने सतलुज से पानी उठाने की योजना बनाई थी।  पिछले वर्ष पीलिया से 32 लोगों की मौत हुई। ऐसे में कांग्रेस और माकपा को तो वोट मांगने का भी अधिकार तक नहीं है।

पार्किंग न होने से लोग कर रहे भारी दिक्कत का सामना

धूमल ने शहर में पार्किंग को लेकर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा, कि पार्किंग न होने के कारण लोगों को भारी दिक्कत का सामना करना पडता है। उन्होंने कहा कि सरकार तो वाहनों का प्रदूषण भी चैक नहीं करती। बीजेपी यहां पार्किंग का निर्माण करेगी और तंग सड़कों को चौड़ा करेगी ।

उनका कहना था कि यहां जो भी पार्किंग बनी है, वह बीजेपी ने बनाई है। अब रिवाल्विंग पार्किंग की तरफ भी जाना होगा ताकि कम से कम जगह ज्यादा वाहन पार्क हो सकें। उन्होंने बदहाल सफाई व्यवस्था पर भी कांग्रेस और माकपा को घेरा और कहा कि अब लोगों के पास मौका है कि यहां परिवर्तन करें।

फारेस्ट गार्ड की हत्या के मामले की सीबीआई से जांच की मांग

धूमल ने करसेग में फारेस्ट गार्ड की हत्या के मामले की सीबीआई से जांच की मांग की है। उन्होंने कहा कि राज्य में वन माफिया पूरी तरह से सक्रिय है और वन कटान की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। उन्होंने कहा कि विभागीय जांच में सच सामने नहीं आएगा, क्योंकि अधिकारी तो इसमें लिप्त हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि जो सरकार देवदार के कटान को झाड़ी बता सकती है, वह क्या नहीं कर सकती। इसलिए अफसरों को ध्यान से जांच करनी चाहिए, क्योंकि समय बदलने वाला है।

CM का पलटवारः रथयात्रा निकालना BJP की पुरानी परंपरा

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है