Covid-19 Update

58,460
मामले (हिमाचल)
57,260
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,046,914
मामले (भारत)
113,175,046
मामले (दुनिया)

मंडी नगर निगम चुनाव: बीजेपी जुटी मैदान में, कांग्रेस की तैयारियां भी नहीं

मार्च महीने के आखिरी सप्ताह में चुनाव होने की संभावना

मंडी नगर निगम चुनाव:  बीजेपी जुटी मैदान में, कांग्रेस की तैयारियां भी नहीं

- Advertisement -

मंडी। नवगठित नगर निगम मंडी ( MC Mandi) की सत्ता पर काबिज होने के लिए चुनावी दंगल शुरू हो गया है। हालांकि चुनावी शंखनाद मार्च महीने के आखिरी सप्ताह में होने की संभावना है। लेकिन बीजेपी( BJP) ने इस मामले में पहल करते हुए अपनी बिसात बिछाना शुरू कर दिया है। बीजेपी ने जिला के कद्दावर मंत्री एवं नेता महेंद्र सिंह ठाकुर ( Mahendra Singh Thakur) को मंडी नगर निगम के चुनाव की जिम्मेदारी सौंपी है। महेंद्र सिंह ठाकुर ने पार्टी के पदाधिकारियों के साथ बैठकें करने के बाद पूरी रणनीति तैयार करके अपने योद्धाओं को चुनावी दंगल में उतार दिया है। सुंदरनगर से बीजेपी विधायक राकेश जम्वाल ने वार्डों में जाकर बैठकें करके लोगों की नब्ज टटोलने का कार्य भी शुरू कर दिया है। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस फिलहाल दूर-दूर तक नजर नहीं आ रही है। बीजेपी के मुकाबले कांग्रेस की तैयारी नाममात्र की भी नहीं दिखाई दे रही है। कांग्रेस नगर निगम चुनावों को लेकर कोई रणनीति नहीं बना पाई है। बीजेपी के मुकाबले कांग्रेस भी किसी बड़े चेहरे को नगर निगम चुनावों के लिए सामने लाना चाहती है लेकिन यह चेहरा कौन होगा यह अभी तक तय नहीं हो पाया है। यही कारण है कि कांग्रेस की तैयारियां कहीं नजर ही नहीं आ रही हैं।

यह भी पढ़ें: शिमला जिला परिषद पर कांग्रेस का कब्जाः चंद्रप्रभा नेगी अध्यक्ष व सुरेंद्र बने उपाध्यक्ष

नगर निगम बीजेपी के लिए साख का सवाल

मंडी को हालही में नगर निगम का दर्जा मिला है और इस दर्जे को दिलाने में राज्य सरकार का अहम योगदान रहा है। लेकिन अब नगर निगम का चुनाव बीजेपी के लिए साख का सवाल बन गया है क्योंकि प्रदेश में सरकार बीजेपी की है और सीएम जयराम ठाकुर खुद मंडी जिला से हैं। ऐसे में सरकार नगर निगम पर कब्जा जमाने में पूरा ऐढ़ी चोटी का जोर लगाने लग गई है।

क्या कहते हैं बीजेपी व कांग्रेस के नेता

बीजेपी के जिलाध्यक्ष रणवीर सिंह का कहना है कि नगर निगम चुनावों के लिए पूरी तरह से तैयार है। वार्ड स्तर पर बैठकों का दौर शुरू हो गया है जिसमें लोगों को भारी समर्थन मिल रहा है। नगर परिषद की तर्ज पर इस बार नगर निगम में भी बीजेपी का ही परचम लहराएगा। उधर कांग्रेस के जिलाध्यक्ष प्रकाश चौधरी का कहना है कि बीजेपी के मुकाबले हम ज्यादा पीछे नहीं है। किसान आंदोलन में दिए जा रहे योगदान के चलते कुछ देरी हुई है लेकिन हम यह दावे के साथ कह सकते हैं कि जब हम मैदान में उतरेंगे तो पूरे जोश के साथ उतरेंगे। जीत कांग्रेस पार्टी की ही होगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है